BSE के आशीष चौहान कर सकते हैं NSE के एमडी पद के लिए आवेदन 

मुंबई- बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के मौजूदा सीईओ आशीष चौहान नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के एमडी और सीईओ पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। चौहान पिछले 10 साल से BSE की कमान संभाले हुए हैं। NSE के एमडी और सीईओ पद के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 25 मार्च, 2022 है। 

आशीष चौहान एनएसई (NSE) के संस्थापक में से एक हैं और वह 1992 से 2000 के बीच एक्सचेंज में काम भी कर चुके हैं। वह 2009 में बीएसई (BSE) से डिप्टी चीफ एग्जीक्यूटिव के रूप में जुड़े थे और 2012 में उन्हें सीईओ नियुक्त किया गया था। जून में मौजूदा एमडी और सीईओ विक्रम लिमये का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है।  

चित्रा रामकृष्ण की विदाई के बाद लिमये को जुलाई, 2017 में नियुक्त किया गया था। लिमये के कार्यकाल के दौरान कंपनी ने देश के सबसे बड़े स्टॉक एक्सचेंज के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की है और वह सीईओ रामकृष्ण के दौर में हुए कोलोकेशन स्कैम और कॉरपोरेट गवर्नेंस से जुड़े मुद्दों से उबरने की कोशिश कर रही है। 

आशीष चौहान ने अपने करियर की शुरुआत आईडीबीआई में एक बैंकर के तौर पर की। उन्होंने साउथ एशिया फेडरेशन आफ एक्सचेंज में भी काम किया। इस संगठन में 20 से ज्यादा एक्सचेंज सदस्य हैं। वह यूएन, डब्ल्यूएफई, अंकटाड, ओईसीडी व कॉमनवेल्थ जैसे अनेक संगठनों की ओर से आयोजित सेमिनार और कान्फ्रेंस में विशेषज्ञ के रूप में शामिल होते रहे हैं। इसके अलावा आशीष चौहान राजस्व मंत्रालय, एमएसएमई मंत्रालय, सीबीडीटी, आरबीआई व सेबी में सदस्य भी रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.