आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने पेश किया ‘फेस स्कैन’ फीचर  

मुंबई- आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने ग्राहकों के लिए ‘डिजिटल-फर्स्ट’ दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए सिग्नेचर ऐप, आईएल टेककेयर (आईएलटीसी) के लिए इनोवेटिव फेस स्कैन फीचर पेश किया है, जो कुछ ही मिनटों में जरूरी चीजों की जांच में सक्षम है। 

बीमा उद्योग में सर्वप्रथम ऐप के बैनर ‘नो योर हेल्थ वाइटल्स’ के तहत पेश किया गया अभिनव समाधान, उपयोगकर्ताओं को बिना किसी अतिरिक्त उपकरण के अपने घरों में आराम और सुरक्षा से रक्तचाप, SpO2 (ऑक्सीजन संतृप्ति), हृदय गति, श्वसन दर, हृदय गति परिवर्तनशीलता और तनाव का स्तर जैसी महत्वपूर्ण बातों पर नज़र रखने में मदद करता है।  

हाल ही में कोविड मामलों में वृद्धि के साथ इन महत्वपूर्ण बातों की नियमित रूप से निगरानी करने की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ रही है। उपयोगकर्ता ब्लड प्रेशर मॉनिटर, ऑक्सीजन मीटर इत्यादि जैसे कई गैजेट्स की लागत और परेशानी से बचने के लिए केवल ऐप का उपयोग करके इन महत्वपूर्ण बातों की जांच कर सकते हैं।  

गौरतलब है कि महामारी के दौरान डिजिटल समाधानों को तेजी से स्वीकार किया गया है। ILTC ऐप ने हाल ही में एक मिलियन डाउनलोड का माइलस्टोन हासिल किया है, द्वारा एप्लिकेशन में  मानसिक कल्याण, आसान-नवीनीकरण, पॉलिसी के बाद स्वास्थ्य जांच, संपर्क रहित मोटर दावा सेवाएं, स्वास्थ्य बूस्टर नवीनीकरण, स्वास्थ्य जोखिम मूल्यांकन और कल्याण लक्ष्य जैसी नई सुविधाएँ जोड़ी हैं। 

यह प्रोडक्ट इनोवेशन ग्राहकों की भावनात्मक और व्यावहारिक जरूरतों और चाहतों की गहरी समझ से जुड़ा है, साथ ही उन उत्पादों को ग्राहकों तक जल्दी पहुंचाने की क्षमता आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के सभी समाधानों के मूल में है। आईएलटीसी ऐप ने ग्राहकों को बीमा और कल्याण कार्यक्रम की विविध विशेषताओं का लाभ देकर उपभोक्ताओं को अपनापन देने का वादा निभाया है। 

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के कार्यकारी निदेशक संजीव मंत्री ने कहा, कि आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की फ्लैगशिप आईएल टेककेयर ऐप, ग्राहक के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का एक ऐसा कदम है, जहां उसकी संपूर्ण भलाई का ध्यान सहानुभूति के साथ रखा जाता है। अत्यधिक प्रतिस्पर्धी माहौल में, हम लंबे समय से विश्वास करते हैं कि नए जमाने के ग्राहकों को कुछ अलग प्रकार की सेवाएं जैसे डिजिटल फर्स्ट व डीआईवाई देकर लंबे समय में वैल्यू क्रिएशन कर सकते हैं। फेस स्कैन फीचर एक शक्तिशाली इनोवेशन है जो कि स्वास्थ्य जांच का लोकतंत्रीकरण कर रहा है। यह लेन-देन संबंधी संबंधों के दायरे से परे जाकर 

Leave a Reply

Your email address will not be published.