एयरटेल और गूगल मिलकर देंगे सस्ते स्मार्टफोन, जानिए कीमत के बारे में

मुंबई- सस्ते स्मार्टफोन उपलब्ध कराने और 5जी को लेकर गूगल और भारती एयरटेल ने हाथ मिलाया है। जानकारी के मुताबिक गूगल भारतीय टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल में 7510 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इसमें 5257 करोड़ रुपए के जरिए गूगल भारती एयरटेल में हिस्सेदारी खरीदेगी और मिलकर सस्ते फोन को विकसित करेगी और 5जी पर शोध करेगी। 

एयरटेल ने शेयर बाजार में दी सूचना में बताया कि गूगल भारती एयरटेल में 734 रुपए प्रति शेयर के भाव पर 1.28 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी। इसके अलावा शेष 300 करोड़ डॉलर (2253 हजार करोड़ रुपये) का निवेश कई साल के लिए कॉमर्शियल एग्रीमेंट्स के तौर पर होगा। 

एयरटेल द्वारा जारी रिलीज के मुताबिक गूगल के साथ साझेदारी के तहत सभी प्राइस रेंज में स्मार्टफोन उपलब्ध कराया जाएगा. इसके अलावा दोनों कंपनियां मिलकर भारत की स्थानीय स्थिति के हिसाब से 5जी नेटवर्क को लेकर काम करेंगी। दोनों कंपनियां एक साथ मिलकर देश में कारोबार के लिए क्लाउड इकोसिस्टम को बढ़ावा देंगी। 

गूगल और एयरटेल के बीच ,साझेदारी का निवेशकों ने स्वागत किया है। इंट्रा-डे में कल एनएसई पर इसके भाव उछलकर 721.95 रुपये के भाव पर पहुंच गए। इस साल अब तक इसके भाव 4 फीसदी मजबूत हुए हैं। महीने की शुरुआत में इसका एक शेयर 691.30 रुपये के भाव पर था। एक साल में इसने 28 पर्सेंट का फायदा दिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.