मिरै असेट म्यूचुअल फंड ने लॉन्च किया निफ्टी इंडिया मैन्युफैक्चरिंग ईटीएफ

मुंबई- मिरै असेट म्यूचुअल फंड ने निफ्टी इंडिया मैन्युफैक्चरिंग ईटीएफ को लॉन्च किया है। यह एक ओपन एंडेड स्कीम है जो निफ्टी इंडिया मैन्युफैक्चरिंग के टोटल रिटर्न इंडेक्स को ट्रैक करेगा।

इस फंड हाउस ने मिरै असेट निफ्टी इंडिया मैन्युफैक्चरिंग ईटीएफ फंड ऑफ फंड्स लॉन्च किया है। यह एक ओपन एंडेड फंड ऑफ फंड स्कीम है जो मुख्य रूप से मिरै असेट निफ्टी इंडिया मैन्युफैक्चरिंग ईटीएफ में निवेश करेगी। ईटीएफ और फंड ऑफ फंड, दोनों के लिए एनएफओ 10 जनवरी को खुलेगा। ईटीएफ 20 जनवरी को बंद होगा और फंड ऑफ फंड 24 जनवरी को बंद होगा।

फंड हाउस ने कहा कि दोनो स्कीम का प्रबंधन एकता गाला करेंगे। प्रेस रिलीज के मुताबिक, दोनों स्कीम में कम से कम 5 हजार रुपए का निवेश कर सकते हैं। मिरै असेट मैनेजमेंट के एमडी एवं सीईओ स्वरूप मोहंती ने कहा कि सेवा और खपत सेक्टर पर निवेशकों का फोकस है। मैन्युफैक्चरिंग सेगमेंट में भारत के ग्रोथ ड्राइवर बनने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि सरकार की मजबूत पहल जैसे प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव स्कीम और मेक इन इंडिया से मैन्युफैक्चरिंग को मजबूती मिलेगी। पिछले कुछ सालों से भारत मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों का बेस बनता जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.