इस शेयर में एक साल में 1 लाख रुपए का निवेश बन गया 46 लाख रुपए

मुंबई- अगर आप क्वालिटी वाले शेयर में निवेश लंबे समय के लिए करते हैं तो आपको भारी मुनाफा मिलने की उम्मीद रहती है। बजाय इसके कि आप रोज खरीदें और बेचें। ब्राइटकाम ग्रुप का शेयर ऐसा ही रहा है। एक साल पहले इसमें एक लाख रुपए का निवेश आज 46 लाख रुपए बन गया है।  

हैदराबाद स्थित डिजिटल मार्केटिंग कंपनी स्टॉक ब्राइटकॉम ग्रुप (Brightcom Group) पिछले तीन वर्षों में 2.16 रुपए के स्तर से बढ़कर 195.90 रुपए पर पहुंच गया है। यानी कि ये स्टॉक अपने शेयरधारकों को 90 गुना का रिटर्न दिया है। पिछले एक हफ्ते में इस शेयर में तीन दिन 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा और इसमें 16 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली। पिछले एक महीने में ये स्टॉक लगभग ₹108 से बढ़कर ₹195.90 के स्तर पर पहुंच गया है। इस अवधि में लगभग 80 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली। इसी तरह, पिछले 6 महीनों में यह मल्टीबैगर स्टॉक 12.20 रुपए से बढ़कर 195.90 रुपए पर पहुंच गया है। यानी 6 महीने में इसने 15 गुना का फायदा दिया है। 

आंकड़े बताते हैं कि एक निवेशक ने एक महीने पहले इस स्टॉक में 1 लाख रुपए का निवेश किया होता, तो यह रकम आज 1.80 लाख रुपए हो गई है। अगर किसी निवेशक ने 6 महीने पहले इस मल्टीबैगर स्टॉक में 1 लाख रुपए का निवेश किया होता, तो यह 16 लाख रुपए हो गया है। एक साल पहले एक लाख का निवेश आज 46 लाख रुपए बन गया है।इसी तरह, अगर किसी निवेशक ने लगभग 3 साल पहले इसमें 2.16 रुपए पर शेयर खरीदा होता और अगर एक लाख रुपए का निवेश होता तो यह रकम आज 91 लाख रुपए हो गई होती।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.