मिरै असेट म्यूचुअल फंड ने फंड ऑफ फंड ईटीएफ स्कीम लॉन्च की

मुंबई- मिरै असेट म्यूचुअल फंड ने मिरै असेट हैंगसेंग टेक ETF और मिरै असेट हेंगसेंग फंड ऑफ फंड लॉन्च करने की घोषणा की है। यह एक ओपन एंडेट स्कीम है। यह हैंगसेंग टेक टोटल रिटर्न इंडेक्स को प्रतिबिंबित करती है। मिरै असेट हैंगसेग टेक ETF फंड ऑफ फंड मुख्य रूप से हैंगसेंग टेक ETF की यूनिट में निवेश करेगी।

कंपनी ने कहा कि टेक ETF का NFO 17 नवंबर को खुला है और 29 नवंबर को बंद होगा। जबकि मिरै असेट हैंगसेग टेक ईटीएफ फंड ऑफ फंड 1 दिसंबर को बंद होगा। टेक ईटीएफ का प्रबंधन सिद्धार्थ करेंगे। जबकि मिरै असेट हैंगसेग टेक ईटीएफ फंड ऑफ फंड का प्रबंधन एकता गाला करेंगे। मिरै असेट हैंगसेंग टेक ईटीएफ का फंड ऑफ फंड निवेशकों को रेगुर प्लान और ग्रोथ ऑप्शन के साथ डायरेक्ट प्लान का विकल्प प्रदान करेगा।

दोनों स्कीम में कम से कम 5 हजार रुपए का निवेश किया जा सकेगा। उसके बाद एक रुपए के गुणक में निवेश कर सकते हैं। यह हांगकांग स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड 30 सबसे बड़ी टेक आधारित चीन की कंपनियों में निवेश का मौका प्रदान करता है। हैंगसेंग टेक टोटल रिटर्न इंडेक्स का मार्केट कैप 1.8 अरब ट्रिलियन डॉलर है। यह बीएसई सेंसेक्स इंडेक्स कंपनियों के मार्केट कैप से 15 पर्सेंट ज्यादा है।

इस पोर्टफोलियो का उद्देश्य क्लाउड, एआई, आईओटी आदि सहित कई तकनीकी विषयों में निवेश का मौका प्रदान करेगा। हैंगसेग टेक इंडेक्स ने 2019 और 2020 में महत्वपूर्ण बेहतर प्रदर्शन के साथ 7 कैलेंडर सालों में 5 में से निफ्टी 50 इंडेक्स से बेहतर प्रदर्शन किया है। लेकिन 2018 और 2021 में यह खराब प्रदर्शन किया है। हाल के सुधारों के साथ, चीन का बाजार कम मूल्यांकन पर एक आकर्षक निवेश अवसर प्रदान कर सकता है।

हैंगसेग टेक इंडेक्स वर्तमान में अपने ऐतिहासिक औसत से 38 पर्सेंट डिस्काउंट पर कारोबार कर रहा है। टेक और डिजिटल इकोनॉमी ने चीन के समय अपने सकल घरेलू उत्पादन में तेजी से बदलाव किया है। आने वाले सालों में चीन की जीडीपी में इस क्षेत्र द्वारा विशेष योगदान देने की उम्मीद है। ग्राहक संचालित टेक कंपनियों पर प्रमुख ध्यान देने के साथ दुनिया भर की कई यूनिकॉर्न कंपनियों को सुविधा देने के मामले में चीन अब दूसरे नंबर पर है। मिरै असेट के सीईओ स्वरूप मोहंती ने कहा कि यह एशियाई सदी है जिसमें चीन प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में से एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *