टार्जन प्रोडक्ट अंतिम दिन 78 गुना भरा, नजर पेटीएम की लिस्टिंग पर

मुंबई- इस हफ्ते खुले दो IPO को जबरदस्त रिस्पांस मिला है। टार्जन प्रोडक्ट अंतिम दिन 78 गुना भरा। इसमें रिटेल निवेशकों का हिस्सा 10.32 गुना भरा। जबकि बुधवार से खुले गो फैशन का इश्यू पहले दिन ही पूरी तरह से भर गया। रिटेल निवेशकों ने 10 गुना ज्यादा पैसा लगाया।  

टार्जन प्रोडक्ट का इश्यू सोमवार को खुला था। यह पहले दिन पूरी तरह से भर गया था। दूसरे दिन यह 6 गुना से ज्यादा भरा था। इसमें क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स (QIB) ने अपने हिस्से की तुलना में 115 गुना ज्यादा पैसा लगाया जबकि गैर संस्थागत निवेशकों (NII) ने 184 गुना ज्यादा पैसा लगाया। कंपनी 635 से 662 रुपए के भाव पर इश्यू लाई थी। इसके जरिए 1,023 करोड़ रुपए जुटाने की योजना थी।  

इसी तरह गो फैशन का बुधवार को इश्यू खुला। यह सोमवार को बंद होगा। क्योंकि शुक्रवार को गुरुनानक जयंती की वजह से बाजार बंद रहेगा। कंपनी 1,013 करोड़ रुपए जुटाने के लिए उतरी थी। पहले दिन ही यह दो गुना से ज्यादा भर गया। रिटेल निवेशकों ने 10 गुना से ज्यादा पैसा लगाया है। इसके IPO का भाव 655 से 690 रुपए तय किया गया है। इसके शेयर्स की लिस्टिंग 30 नवंबर को होगी।  

गुरुवार को पेटीएम की लिस्टिंग होगी। ऐसा माना जा रहा है कि यह शेयर डिस्काउंट पर लिस्ट होगा। ग्रे मार्केट में इसका भाव 2000 रुपए के करीब है। हाल के समय में सबसे खराब रिस्पांस इस कंपनी के IPO को मिला है और सबसे खराब लिस्टिंग की उम्मीद भी की जा रही है। जबकि मंगलवार को लेटेंट व्यू की लिस्टिंग होगी। इसमें निवेशकों को ज्यादा फायदा होने की उम्मीद जताई जा रही है।  

उससे पहले सोमवार को सफायर फूड्स के शेयर की लिस्टिंग होगी। कंपनी ने बाजार से 2,073 करोड़ रुपए जुटाए हैं। इसका इश्यू का भाव 1,120 से 1,180 रुपए था। इससे पहले सोमवार को तीन नए शेयर्स स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट हुए थे। इसमें सिगाची और पॉलिसी बाजार ने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया। हालांकि एसजेएस के शेयर्स ने घाटा दिया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *