25 दिन में ढाई गुना बढ़ गया यह शेयर, अभी भी 1.3 गुना बढ़ने की उम्मीद

मुंबई- अच्छी क्वालिटी वाले स्माल कैप और मिड कैप भी लार्ज कैप से बेहतर रिटर्न दे सकते हैं। 3i इंफोटेक स्माल कैप का शेयर है। 22 अक्टूबर से हर दिन यह 5% के अपर सर्किट के साथ बंद हो रहा है। फिर से लिस्ट होने के बाद इसमें 1.5 गुना की तेजी आई है। 

3i इंफोटेक पहले लिस्टेड कंपनी थी। बीच में यह डिलिस्ट हो गई थी। 22 अक्टूबर को यह फिर से लिस्ट हुई। तब से यह शेयर अपर सर्किट के साथ बंद होता है। इस शेयर में 8 गुना की तेजी आई है। 8.56 रुपए का शेयर अब 82.45 रुपए पर पहुंच गया है।  

लिस्ट होने से पहले यह शेयर 8.56 रुपए पर बंद हुआ था। इसकी लिस्टिंग 22 अक्टूबर को 31.45 रुपए पर हुई थी। पर उससे पहले जब कंपनी डिलिस्ट हुई थी, तब इसने कैपिटल रिस्ट्रक्चरिंग की थी और उस समय शेयर कैपिटल का 90% वैल्यू घटा दिया था। इसका मतलब यह हुआ कि जिसके पास 6 हजार शेयर थे, उसके शेयर की संख्या घटकर 600 रह गई थी।  

सीएनआई रिसर्च के चेयरमैन किशोर ओस्तवाल कहते हैं कि अगर किसी निवेशक को खरीदने का मौका मिलता है तो इस स्टॉक को जरूर खरीदना चाहिए। इस शेयर में 85-90 रुपए के बाद ही असली एक्शन दिखेगा। उनका कहना है कि 85-90 रुपए का भाव ही इसका सही और उचित प्राइस है। निवेशकों को इसमें निवेश का अवसर नहीं खोना चाहिए। इसका लक्ष्य उन्होंने 180 रुपए का रखा है। इसका मतलब 100 रुपए का निवेश 230 रुपए हो सकता है।  

3i इंफोटेक लिमिटेड नए बिजनेस में एंट्री की है। इसने क्लाउड फर्स्ट, डिजिटल बिजनेस सेवाओं और डिजिटल ट्रांसफार्मेशन कंसल्टिंग और नेक्स्टजेन बिजनेस में काम शुरू किया है। इसका कारोबार उत्तरी अमेरिका, मध्य पूर्व और एशियाई देशों में है। इसके साथ ही इसकी मौजूदगी यूके, यूरोप और अफ्रीका में भी है। इसके कुल कारोबार का एक तिहाई हिस्सा भारत से आता है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *