डीमार्ट का मार्केट कैप 3 लाख करोड़ रुपए के पार, शेयर में तेज बढ़त

मुंबई- रिटेल चेन डीमार्ट की मालिक एवेन्यू सुपरमार्ट्स का मार्केट कैपिटलाइजेशन सोमवार को 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक हो गया। यह उपलब्ध हासिल करने वाली एवेन्यू सुपरमार्ट्स देश की 17वीं लिस्टेड कंपनी है। कंपनी का शेयर इस वर्ष 70 प्रतिशत से अधिक बढ़ा है। बीएसई पर सोमवार को यह शेयर 4,837 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा। डीमार्ट को लॉकडाउन खुलने और डिमांड में तेजी आने का फायदा मिला है। नए स्टोर्स खुलने के साथ इसकी सेल्स में भी तेजी से बढ़ोतरी होने की संभावना है। 

कंपनी का दूसरी तिमाही में रेवेन्यू वर्ष-दर-वर्ष आधार पर लगभग 46 प्रतिशत बढ़कर 7,6,49.64 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंफोसिस, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, HDFC बैंक, HDFC लिमिटेड, ICICI बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, ICICI बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एशियन पेंट्स, भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस, विप्रो, HCL टेक्नोलॉजीज, ITC, हिंदुस्तान यूनिलीवर और ONGC का मार्केट कैपिटलाइजेशन 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक का हो चुका है। 

डीमार्ट के स्टोर्स की संख्या एक तिमाही पहले 238 थी जो बढ़कर 246 हो गई है। कंपनी तीसरी और चौथी तिमाही में कुछ और नए स्टोर्स खोलने की योजना बना रही है। एनालिस्ट्स का कहना है कि इस शेयर में पिछले एक वर्ष में काफी तेजी आई है। हालांकि, कंपनी के लिए बिजनेस बढ़ाने का अच्छा मौका है। यह स्टॉक शॉर्ट टर्म में 30 प्रतिशत और बढ़ सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *