बजाज आलियांज का बीमा बेचेगा इंडिया पोस्ट बैंक, दोनों के बीच हुई साझेदारी

मुंबई- इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) ने बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के नॉन-लाइफ इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स बेचने के लिए टाई-अप किया है। बजाज आलियांज ने बताया कि इन प्रोडक्ट्स में हेल्थकेयर, पर्सनल एक्सिडेंट और मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी शामिल होंगी। IPPB के पास 650 ब्रांच और 1,36,000 से अधिक बैंकिंग एक्सेस पॉइंट्स का बड़ा नेटवर्क है। 

इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डिवेलपमेंट अथॉरिटी (IRDA) ने हेल्थ, मोटर, ट्रैवल और अन्य कम बीमा राशि वाले प्रोडक्ट्स की POSP के जरिए बिक्री करने की अनुमति दी है। ये पॉलिसी के रिन्यूअल में भी मदद कर सकते हैं। ग्रामीण डाक सेवक या पोस्टमैन को पॉइंट ऑफ सेल पर्सन (POSP) के तौर पर काम करने की अनुमति है। इन्हें पॉइंट ऑफ सेल के जरिए बेचे जाने वाले प्रोडक्ट्स के लिए ट्रेनिंग दी गई है। 


बजाज आलियांज ने बताया कि लगभग 2 लाख ग्रामीण डाक सेवकों और पोस्टमैन को माइक्रो एटीएम और बायोमेट्रिक डिवाइस दिए गए हैं। ये इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स के डिस्ट्रीब्यूशन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। IPPB के मैनेजिंग डायरेक्टर जे वेंकटरामू ने कहा कि ग्राहक अपने घर पर इंश्योरेंस सर्विसेज एक आसान और सुविधाजनक तरीके से ले सकेंगे। 

इस टाई-अप से ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों में इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स को पहुंचाने में मदद मिलेगी। इसमें इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स को डिजिटल तरीके से खरीदा जा सकेगा जिससे धोखाधड़ी या गलत जानकारी देने की आशंका नहीं रहेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *