हर सेकेंड में ओला के 4 स्कूटर बिक रहे, अक्टूबर में मिलेगा स्टूकर

मुंबई- ओला के फाउंडर भाविश अग्रवाल का दावा है कि कंपनी हर 1 सेकेंड में 4 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच रही है। कंपनी ने इससे 600 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। हालांकि इसकी बुकिंग कल रात को ही बंद हो गई।  

15 जुलाई को बुकिंग की शुरुआत के साथ ही ओला के इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की धमाकेदार एंट्री हुई थी। 24 घंटे के दौरान ही एक लाख से ज्यादा स्कूटर बुक हो गए थे। सितंबर में इसकी बिक्री शुरू हो गई है और इन स्कूटरों की डिलिवरी अक्टूबर में होगी। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप केवल ऑनलाइन कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट या मोबाइल ऐप से खरीद सकते हैं। कंपनी पहले बुकिंग के आधार पर स्कूटरों की डिलीवरी करेगी। 

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वैरिएंट S1 और S1 प्रो में मिल रहा है। इसकी बुकिंग 499 रुपए में हो रही है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के एंट्री लेवल S1 वैरिएंट की कीमत 99,999 रुपए और S1 Pro वैरिएंट की कीमत 1,29,999 रुपए तय की गई है। बताया जा रहा है कि इन स्कूटरों की डिलीवरी अगले महीने यानी अक्टूबर से शुरू हो सकती है। इन्हें सीधे ग्राहकों को होम डिलीवर किया जाएगा। 

ओला फाइनेंशियल सर्विसेज ने ग्राहकों को लोन की सुविधा दिलाने के लिए IDFC फर्स्ट बैंक, HDFC और TATA कैपिटल के साथ करार किया हुआ है। कंपनी के मुताबिक, HDFC बैंक नियमों पर खरा उतरने वाले ग्राहकों को ओला और ओला इलेक्ट्रिक के ऐप पर प्री-अप्रूव्ड लोन उपलब्ध करा रहा है। उसने यह भी बताया कि टाटा कैपिटल और IDFC फर्स्ट बैंक डिजिटल KYC की प्रोसेसिंग करने के बाद तुरंत लोन अप्रूव करेगा। 

अगर आप स्कूटर लोन पर नहीं खरीदना चाहते, तो आपको 20,000 रुपए एडवांस में देने होंगे। कीमत की बाकी रकम आपको स्कूटर की डिलीवरी से पहले देनी होगी। अगर आप स्कूटर नहीं खरीदना चाहते तो पूरा डाउनपेमेंट और एडवांस वापस मांग सकते हैं। लेकिन यह सुविधा आपको तभी तक मिल पाएगी, जब तक स्कूटर कंपनी की फैक्ट्री में रहेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *