जियो से रिचार्ज कराना होगा अब महंगा, बंद किया 39 और 69 रुपए का प्लान

मुंबई- रिलायंस जियो ने हाल में अपना 69 रुपये का प्लान बंद किया है। एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को टक्कर देने के लिए 75 रुपये का प्लान लॉन्च किया है। 69 रुपये के प्लान को वेबसाइट से जियो ऐप से हटा दिया है। एयरटेल ने भी हाल में अपना सबसे सस्ता प्लान बंद कर 75 रुपये का प्लान लॉन्च किया था। 

जियो के नए 75 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें जियो फोन ग्राहक को 28 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। इस प्लान में रोजाना 50 SMS और जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो न्यूज, जियो सिक्योरिटीज और जियो क्लाउड जैसी सुविधाएं मिलेंगी।  

जियो ग्राहकों को नए 75 रुपये वाले प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल्स और 200MB बूस्टर के साथ पूरी वैलिडिटी के दौरान 3GB डेटा मिलेगा। जियो द्वारा 39 रुपये और 69 रुपये वाले प्लान को बंद कर दिया है जिसके बाद अब 75 रुपये वाला प्लान सबसे सस्ता प्लान बन गया है। 

गूगल और जियो ने मिलकर दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च किया है। जियो फोन नेक्स्ट की लॉन्चिंग अब दिवाली के आसपास यानी 1 से 4 नवंबर के बीच हो सकती है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 24 जून को रिलायंस की 44वें सालाना जनरल मीटिंग में कहा था कि गूगल के साथ मिलकर स्मार्टफोन बनाया जा रहा है। गूगल ने जियो प्लेटफॉर्म्स में 33,737 करोड़ रुपए का निवेश किया है। 

जियो की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि दोनों कंपनियों ने कुछ ग्राहकों के साथ JioPhone Next की टेस्टिंग चल रही है और इसे दिवाली फेस्टिव सीजन के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *