म्यूचुअल फंड के निवेशक हैं तो 5 लाख से 2 करोड़ रुपए तक का मिलेगा लोन

मुंबई- अगर आप म्यूचुअल फंड में निवेश करते हैं तो आपको फोलियो के एवज में आपको आसानी से 5 लाख से 2 करोड़ रुपये का लोन मिल सकता है। टाटा कैपिटल की लोन अगेंस्ट म्यूचुअल फंड (LAMF) की स्कीम के तहत म्यूचु्अल फंड निवेशक डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिये लोन ले सकते हैं।  

कंपनी ने कहा है कि यह आसानी से मिलने वाला लोन है। टाटा कैपिटल (Loan Against Mutual Funds) ने कहा है कि उसका यह डिजिटल लोन इक्विटी और म्यूचुअल फंड स्कीमों में निवेशकों के निवेश पर मिलेगा। ग्राहकों को असेट मैनेजमेंट कंपनियों की ओर से मैनेज की जा रही म्यूचुअल फंड यूनिट्स के आधार पर मिलेगा।  

निवेशकों को लोन लेने के लिए म्यूचअल फंड्स यूनिट की लिंकिंग को मार्क करना होगा। लोन म्यूचुअल फंड फोलियो में निवेशकों के पास मौजूदा यूनिट्स और अवधि पर निर्भर करेगा। टाटा कैपिटल के चीफ डिजिटल ऑफिसर अबंति बनर्जी ने कहा कि हाल के दिनों में म्यूचुअल फंड्स निवेश कैटेगरी में सबसे तेजी से बढ़ने वाला इंस्ट्रूमेंट है। पिछले एक दशक में इसमें काफी तेजी आई है और इसमें लगातार रफ्तार बनी हुई है।  

म्यूचुअल फंड्स यूनिट्स के एवज में दिए जाने वाली लोन की इस कैटेगरी से निवेशकों को काफी फायदा होगा। कंपनी की ओर से लगातार किए जा रहे इनोवेशन का यह एक उदाहरण है। इससे ग्राहक को आसानी से लोन मिल सकेगा। एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (AMFI) के आंकड़ों के मुताबिक देश में म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री का साइज बढ़ कर 36.32 लाख करोड़ रुपए हो गया है। 2014 में यह 7.5 लाख करोड़ रुपये का था। यानी महज सात साल में ही यह पांच गुना बढ़ गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *