सनसेरा इंजीनियरिंग का आईपीओ आज से, 734 रुपए है भाव

मुंबई- ऑटोमोबाइल कंपोनेंट बनाने वाली सनसेरा इंजीनियरिंग का IPO आज से खुल गया है। निवेशक IPO में निवेश के लिए 16 सितंबर तक बोली लगा सकेंगे। कंपनी ने प्राइस बैंड 733-734 रुपए प्रति शेयर तय किया है। कंपनी इससे 1,282.98 करोड़ रुपए जुटाएगी।  

सनसेरा इंजीनियरिंग ने अपने इश्यू के लिए प्राइस बैंड 734-744 रुपए और 20 शेयर्स का एक लॉट साइज तय किया है। यानी अपर प्राइस बैंड के हिसाब से कम से कम 14,880 रुपए का निवेश करना होगा। कंपनी ने IPO खुलने से पहले एंकर इन्वेस्टर्स से 382 करोड़ रुपए जुटाए हैं। सनसेरा इंजीनियरिंग के ग्रे मार्केट में अनलिस्टेड शेयर 75 रुपए प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं।  

ये IPO पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल होगा जिसमें प्रमोटर और शेयरहोल्डर्स अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे। इश्यू 14 सितंबर से 16 सितंबर तक खुला रहेगा। 1.72 करोड़ शेयर्स ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए बेचे जाएंगे। कंपनी में इन्वेस्टर्स क्लाइंट एबेने की 35.40% और CVCIGP II कर्मचारी एबेने की 19.83% हिस्सेदारी है। 

सनसेरा इंजीनियरिंग के IPO में 50% हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स (QIB), 15% हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स और 35% हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व है। जबकि 9 करोड़ शेयर्स कंपनी के कर्मचारियों के लिए रिजर्व किए गए हैं।  


सनसेरा इंजीनियरिंग ऑटोमोटिव और नॉन-ऑटोमोटिव सेटर्स के लिए प्रेसिशन इंजीनियर्ड कंपोनेंट्स की मैन्युफैक्चरिंग करती है। यह पैसेंजर व्हीकल्स और टू-व्हीलर्स के लिए कनेक्टिंग रॉड्स, क्रैंकशाफ्ट्स और गियर शिफ्टर की प्रमुख मैन्युफैक्चरर है। कंपनी के पास देश में 15 मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। ये प्लांट कर्नाटक, हरियाणा, महाराष्ट्र, उत्तराखंड और गुजरात में हैं। कंपनी का एक प्लांट स्वीडन में भी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *