केमकॉन स्पेशियालिटी का प्लांट बंद करने का आदेश, शेयरों में भारी गिरावट

मुंबई- गुजरात में प्लांट बंद करने के आदेश के बाद केमिकल मैन्युफैक्चरिंग करने वाली केमकॉन स्पेशियलिटी के स्टॉक में सोमवार को बड़ी गिरावट आई। कंपनी के स्टॉक का प्राइस 5 प्रतिशत से अधिक घटकर 433.8 रुपए पर आ गया। केमकॉन स्पेशियलिटी केमिकल्स ने शनिवार को स्टॉक एक्सचेंज को बताया था कि कंपनी को गुजरात पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड (GPCB) ने वडोदरा का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट बंद करने के लिए नोटिस दिया है। 

कंपनी ने कहा कि वह इस नोटिस को वापस लेने के लिए GPCB से बात करेगी और सभी जरूरी दस्तावेज जमा कराएगी। केमकॉन स्पेशियलिटी केमिकल्स HMDS और CMIC जैसी केमिकल्स की मैन्युफैक्चरिंग करती है जिनका इस्तेमाल फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री में होता है। इसके अलावा ऑयल फील्ड इंडस्ट्री में भी ये काम आते हैं। 

केमकॉन स्पेशियलिटी केमिकल्स के स्टॉक की पिछले वर्ष लिस्टिंग हुई थी। कंपनी के 318 करोड़ रुपये के पब्लिक ऑफर को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। कंपनी ने इससे मिले फंड का इस्तेमाल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की कैपेसिटी बढ़ाने, वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने में किया है। इसका स्टॉक 340 रुपये के इश्यू प्राइस से लगभग 30 गुना अधिक पर है। 

कंपनी के प्रमुख ग्राहकों में लॉरस लैब्स और अरबिंदो फार्मा शामिल हैं। यह अमेरिका, जर्मनी, दक्षिण कोरिया, जापान, संयुक्त अरब अमीरात, सर्बिया, इटली, रूस, स्पेन और मलेशिया जैसे देशों में एक्सपोर्ट भी करती है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *