2022 की पहली तिमाही से उड़ान भरेगी जेट एयरवेज, पहली फ्लाइट दिल्ली से मुंबई की

मुंबई- जेट एयरवेज एक बार फिर से उड़ान भरने की तैयारी में है। 2022 में अप्रैल से जून के बीच यह कंपनी फिर से उड़ान भर सकती है। कंपनी के नए मैनेजमेंट जालान कारलाक कंसोर्टियम ने इस तरह की उम्मीद जताई है। कंपनी ने कहा कि उन्होंने कहा कि यह एविएशन इतिहास में पहली बार हो रहा है कि कोई कंपनी 2 साल तक जमीन पर रहे और फिर से वह उड़ान भरे। हम इस ऐतिहासिक पार्ट का हिस्सा बन रहे हैं। पहली फ्लाइट दिल्ली से मुंबई के बीच चलेगी। 

कंपनी ने कहा कि कंसोर्टियम संबंधित अथॉरिटी के साथ बात कर रहा है। इसमें एयरपोर्ट पर स्लॉट अलोकेशन, जरूरी एयरपोर्ट इंफ्रा और रात की पार्किंग आदि के मामले शामिल हैं। जेट 2.0 ऑपरेशन के लिए जालान कालरॉक कंसोर्टियम ने कैप्टन सुधीर गौर को नियुक्त किया है। सुधीर गौर एक्टिंग सीईओ होंगे। उन्होंने पिछले महीने देश के प्रमुख एयरपोर्ट का दौरा किया था और वहां की अथॉरिटी के साथ मीटिंग की थी।  

जालान कालरॉक कंसोर्टियम के लीड मेंबर मुरारीलाल जालान ने बताया कि जून में एनसीएलटी से मंजूरी मिलने के बाद से हम सभी संबंधित अथॉरिटी के साथ बात कर रहे हैं। कंपनी पहले केवल डोमेस्टिक ऑपरेशन ही शुरू करेगी। अंतरराष्ट्रीय ऑपरेशन तीसरी या चौथी तिमाही तक शुरू किया जाएगा। अगले 3 सालों में 50 एयरक्राफ्ट जबकि 5 सालों में 100 एयरक्राफ्ट तक ले जाने की कंपनी की योजना है।  

एयरक्राफ्ट को लंबे समय के लीज के आधार पर चुना गया है। जालान ने कहा कि जेट एयरवेज का ब्रांड एक बहुत बड़ा लॉयल्टी बेस ब्रांड है। हम इसे कैपिटलाइज करने में सक्षम होंगे और एक नया बेंचमार्क स्थापित करेंगे। हम जेट एयरवेज के सभी मेहमानों के लिए यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उनकी पसंदीदा एयरलाइन एक बार फिर से उड़ान भरेगी।  

कैप्टन सुधीर गौर ने कहा कि जेट एयरवेज पिछले 20 सालों में एक मजबूत ब्रांड बनकर उभरा है। नए अवतार में जेट एयरवेज का मुख्यालय अब मुंबई की बजाय दिल्ली होगा। इसकी कॉर्पोरेट ऑफिस गुरुग्राम में होगी जहां से इसके सीनियर मैनेजमेंट काम देखेंगे। हालांकि मुंबई में इसकी मौजूदगी मजबूत बनी रहेगी। मुंबई के कुर्ला इलाके में इसकी ग्लोबल वन ऑफिस होगी।  

जेट एयरवेज का ट्रेनिंग सेंटर इसी ग्लोबल वन में होगा। कंपनी जेट एयरवेज की टीम के लिए इन हाउस ही ट्रेनिंग सेंटर चलाएगी। जेट एयरवेज ने पहले ही 150 से ज्यादा कर्मचारियों की नियुक्ति की है। अगले साल मार्च तक कंपनी एक हजार कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *