मान्यवर ब्रांड की वेदांत लाएगी आईपीओ, सेबी के पास जमा किया आवेदन

मुंबई- एथनिक व सेलीब्रेशन पहनावे को लेकर मान्यवर जाना पहचाना नाम है। अब इस ब्रांड की मालिक कंपनी वेदांत फैशन आईपीओ लाने जा रही है। कंपनी ने बाजार नियामक सेबी के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) दाखिल कर दिए हैं।  

सेबी के पास जमा पेपर्स के मुताबिक इस इश्यू के तहत कोई नया शेयर नहीं जारी किया जाएगा बल्कि 3.63 करोड़ इक्विटी शेयरों की ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के तहत बिक्री की जाएगी। वेदांत फैशंस पुरुषों के एथनिक व सेलीब्रेशन पहनावे को लेकर तीन ब्रांड नाम से अपने प्रॉडक्ट्स की बिक्री करती है- मान्यवर, त्वमेव और मंथन। इसके अलावा कंपनी महिलाओं के लिए मोहे ब्रांड के जरिए अपने प्रॉडक्ट्स की बिक्री करती है। वेंदात फैशंस का Mebaz नाम से एक क्षेत्रीय हेरिटेज ब्रांड भी है। 

वेदांत फैशंस जिस प्रकार के कारोबार में है, उसमें की कोई भी कंपनी मार्केट में लिस्टेड नहीं है। इश्यू के तहत कोई नया शेयर नहीं जारी किया जाएगा बल्कि 3.63 करोड़ इक्विटी शेयरों की ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के तहत बिक्री की जाएगी. डीआरएचपी के मुताबिक राइन होल्डिंग 1.74 करोड़, केदार कैपिचल अल्टरनेटिव इंवेस्टमेंट फंड-केदार कैपिटल एआईएफ1 7.23 लाख और रवि मोदी फैमिली ट्रस्ट 1.71 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री करेगी। एक्सिस कैपिटल, एडेलवेइस सिक्योरिटीज, आईआईएफएल सिक्योरिटीज और कोटक महिंद्रा कैपिटल इंवेस्टमेंट बैंकर्स हैं। रवि मोदी, शिल्पी मोदी और रवि मोदी फैमिली ट्रस्ट कंपनी के प्रमोटर्स हैं। 

वेदांत फैशंस के मुताबिक कामकाजी लोगों व आय का स्तर बढ़ने, संगठित खुदरा स्टोर्स व ई-कॉमर्स की बढ़ती हिस्सेदारी और रेडीमेड कपड़ों के बढ़ते चलन से उसके कारोबार में बढ़ोतरी होगी। रेमंड, अरविंद ब्रांड्स, जोडियाक और मान्यवर के दम पर पुरुषों के कपड़ों के मार्केट में मजबूत बढ़ोतरी हुई है। पुरुषों के कपड़ों के बिक्री की वित्त वर्ष 2020 में 42 फीसदी हिस्सेदारी थी जो अगले वित्त वर्ष 2021 में बढ़कर 43 फीसदी होने का अनुमान है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *