दैनिक भास्कर ग्रुप के कई कार्यालयों पर इनकम टैक्स विभाग का छापा

मुंबई– देश में सबसे बड़े और विश्वसनीय ग्रुप का दावा करने वाले दैनिक भास्कर अखबार ग्रुप पर आज सुबह से इनकम टैक्स का छापा पड़ा है। खबर लिखे जाने तक छापा जारी था। यह छापा ग्रुप के भोपाल में मुख्य कार्यालय के साथ इंदौर, जयपुर, अहमदाबाद और मुंबई के अन्य कार्यालयों पर पड़ा है।  

जानकारी के मुताबिक, इनकम टैक्स विभाग को ग्रुप के कारोबार में कुछ जानकारी मिली थी। इसी आधार पर आज सुबह से इनकम टैक्स विभाग छापा की कार्रवाई कर रहा है। भास्कर ग्रुप मीडिया के अलावा रियल्टी, ऑयल, पावर और अन्य सेक्टर में भी काम करता है। भोपाल में इसका डीबी माल और अन्य रियल्टी प्रोजेक्ट है।  

इनकम टैक्स विभाग ने कंपनी के ऑफिसेस के साथ इसके डायरेक्टर के घरों पर भी छापा मारा है। इसके तीन प्रमुख डायरेक्टर में एमडी सुधीर अग्रवाल, गिरीश अग्रवाल और पवन अग्रवाल हैं। यह तीनों भोपाल, मुंबई और नोएडा में रहते हैं। बताया जा रहा है कि ग्रुप ने काफी पैसों को इधर उधर किया है। यह देश का सबसे बड़ा अखबारी ग्रुप है और इसके 60 संस्करण दर्जन भर से ज्यादा राज्यों से प्रकाशित होते हैं। इसका रेडियो का बिजनेस और अन्य बिजनेस भी है।  

ग्रुप ने कोरोना के समय में भाजपा सरकारों के खिलाफ और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर खबरें छापी थी। हाल में जब पेगासस की जासूसी की खबर आई तो ग्रुप ने यह भी लिखा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह पहले भी जासूसी कराते रहे हैं। हालांकि इस खबर को इसके पोर्टल पर प्रकाशित होने के 10 मिनट बाद ही हटा लिया गया था। यह ग्रुप लगातार सरकार के विरोध में खबरें चलाता रहा है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *