HCL टेक अपने कर्मचारियों को देगी मर्सिडीज बेंज कार

मुंबई- IT सेक्टर में काम कर रहे हर इंसान का सपना होता है कि वह HCL टेक्नोलॉजीज जैसी कंपनी में काम करे। और हो भी क्यों न कंपनी अपने कर्मचारियों का पूरी तरह से ध्यान रखती हैं। HCL टेक एक बड़ा फैसला लेने जा रही है। कंपनी टॉप परफॉर्म करने वाले कर्मचारियों के लिए मर्सिडीज-बेंज देने पर विचार कर रही। जिसके लिए प्रस्ताव कंपनी बोर्ड के पास मंजूरी के लिए भेजा दिया गया है। 

HCL टेक के CHRO अप्पाराव वीवी ने बताया कि HCL टेक्नोलॉजीज अच्छा काम करने वाले यानी टॉप परफॉरमर्स को मर्सिडीज-बेंज देने पर विचार कर रही है। जिसकी मंजूरी के लिए प्रस्ताव बोर्ड को भेजा है। IT सेवा कंपनी ने 2013 में शानदार काम करने वालों को 50 मर्सिडीज-बेंज दी गई थीं। हालांकि, बाद में इस प्रथा को बंद कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि, रिप्लेसमेंट हायरिंग कॉस्ट 15-20% ज्यादा है। इसलिए हम अपने वर्कफोर्स को अच्छा बनाने में सक्रिय रूप से पार्टिसिपेट कर रहे हैं। 

HCL ने चालू वित्त वर्ष में 22,000 फ्रेशर्स को नियुक्त करने की भी योजना बनाई है, जबकि पिछले साल फाइनेंशियल ईयर 2020-21 में 15 हजार 600 भर्ती की गई थी। अप्पाराव ने कहा कि HCLके पास 3 साल की कैश इंसेंटिव स्कीम के साथ एक अच्छा रिटेंशन पैकेज है, जो हर साल CTC का 50-100% है। लीडरशिप टीम्स में कम से कम 10% महत्वपूर्ण प्रतिभाओं को इससे फायदा हुआ है। 

अप्पाराव ने कहा कि भारतीय IT कंपनियां जॉब ऑफर्स ठुकराने वाले कैंडिडेट्स के साथ भी डील कर रही हैं। जॉब ऑफर ठुकराने का प्रतिशत आज बहुत ज्यादा है क्योंकि संभावित जॉब सीकर्स को नौकरी के कई जॉब अवसर मिल रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *