टाटा म्यूचुअल फंड का बिजनेस साइकल फंड एनएफओ 16 जुलाई से खुलेगा

मुंबई– टाटा म्यूचुअल फंड ने नया फंड ऑफर (एनएफओ) लांच किया है। यह एनएफओ 16 जुलाई को खुलेगा और 30 जुलाई को बंद होगा। यह एक ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम है जो बिजनेस साइकल की थीम का पालन करेगी।  

कंपनी की ओर जारी प्रेस बयान के मुताबिक, इस समय इकोनॉमी में विस्तार और गिरावट जैसी सिरीज कई चरण में चल रही है। कोविड जैसी घटनाओं ने भी वर्तमान बिजनेस साइकल को प्रभावित किया है। निवेशकों को फायदा बिजनेस साइकल में बदलाव से मिल रहा है। बिजनेस साइकल में हर चरण अनोखा निवेश का अवसर प्रदान करता है। इसलिए बिजनेस साइकल की थीम निवेश के लिए महत्वपूर्ण थीम हो जाती है।  

रिकवरी और विस्तार के चरण में इकोनॉमिक ग्रोथ के लिए निवेश ज्यादा सेंसिटिव होते हैं और बिजनेस की गतिविधियां संभावित रूप से अच्छा प्रदर्शन करती हैं। वे साइक्लिकल स्टॉक होते हैं। इसमें खपत वाले सेक्टर, औद्योगिक और बैंक जैसे सेक्टर भी होते हैं। ये मिड औऱ् स्माल कैप के योगदान से चलते हैं। इस बारे में कंपनी के मुख्य निवेश अधिकारी राहुल सिंह कहते हैं कि दो कारणों से फोकस बिजनेस साइकल पर गया है।  

इसमें बिजनेस साइकल अब कम समय के लिए हो गया है। पहले यह 4-5 सालों के लिए होता था और अब यह 1 से 2 साल का हो गया है। दूसरा कारण, पिछले कुछ सालों से टॉप डाउन सेक्टर अलोकेशन बेहतर रिटर्न दिए हैं। यह फंड कम से कम 80 पर्सेंट निवेश बिजनेस साइकल थीम में करेगा। इसलिए निवेशकों के पोर्टफोलियो में बिजनेस साइकल फंड होना चाहिए।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *