सांसद राजीव प्रताप रूड़ी अब उड़ा रहे हैं इंडिगो की फ्लाइट

मुंबई- डीएमके नेता और सांसद दयानिधि मारन ने शुक्रवार को दिल्ली से चेन्नई जाने के लिए जिस फ्लाइट से सफर किया वो यादगार बन गया। मारन फ्लाइट में उस समय दंग रह गये जब उन्होंने देखा कि यूनिफॉर्म पहने फ्लाइट उड़ा रहा कैप्टन कोई और नहीं बल्कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और उनके साथी सांसद राजीव प्रताप रूडी हैं।  

अपनी इस यादगार प्लाइट के सफर के बारे में डीएमके सांसद ने ट्वीट कर बताया है। मारन ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर इस वाकये के बारे में विस्तार से बताया है। मारन ने कहा “संसदीय अनुमान समिति की बैठक में हिस्सा के लेने के बाद दिल्ली से चेन्नई जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में चढ़ा और पहली ही लाइन में बैठ गया। इसी दौरान कैप्टन की वर्दी पहने एक शख्स ने पूछा “तो आप भी इसी फ्लाइट से यात्रा कर रहे हैं।” मारन को उनकी आवाज जानी-पहचानी तो लग रही थी लेकिन मास्क के चलते वह पहचान नहीं पा रहे थे। उन्होंने असहमति में अपना सिर हिला दिया। 

मारन ने लिखा उसने मुझे देखा मास्क के पीछे से मुस्कराते हुए कहा “तो आप मुझ नहीं पहचान पाए।” तब मुझे ये समझ आया कि ये कोई और नहीं बल्कि कैप्टन कोई और नहीं उनके सहयोगी और वरिष्ठ सांसद राजीव प्रताप रूडी थे। 

डीएमके सांसद ने आगे लिखा “मुझे अपनी आंखों पर विश्वास ही नहीं हो रहा था। अभी दो घंटे पहले ही वह (रूडी) और मैं एस्टीमेट्स कमेटी में गहन चर्चा का हिस्सा थे और अब राजनेता से पॉयलट के रूप में देख रहा था। उन्होंने कहा “मुझे सुखद आश्चर्य हुआ और रूडीजी से कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि वह कैप्टन हैं जो हमें दिल्ली से चेन्नई ले जा रहे हैं। वह हंसे और कहा “हाँ, मैंने देखा कि आपने मुझे पहचाना नहीं, मैं अक्सर उड़ता रहता हूं। 

हाल ही में रूडी ने इंडिगो के साथ फ्लाइट कैप्टन अपना सफर शुरू किया है। दरभंगा हवाई अड्डा खुलने के बाद 5 जुलाई को उद्घाटन उड़ान में 63 यात्रियों के साथ उड़ान भरी गई थी। इसके साथ ही रूडी ने 10 वर्षों में सांसद ने राफेल और सुखोई सहित लड़ाकू विमान भी उड़ाए हैं। रूडी ने 2013 में बताया था कि मैं एक मान्यता प्राप्त एयरबस ए 320 पायलट हूं और अपने लाइसेंस को चालू रखने के लिए मुझे एक विशेष प्रकार का विमान उड़ाना पड़ा।  

उन्होंने कहा था कि उनकी पसंद एयर इंडिया के साथ काम करना चाहता था लेकिन ऐसा कोई प्रावधान नहीं है इसलिए उन्होंने इंडिगो की पेशकश को स्वीकार किया। रूडी ने बताया था कि बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने उनके फैसले का समर्थन किया है। भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी 2003 से 2004 से अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री के रूप में काम कर चुके हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *