कोटक महिंद्रा म्यूचुअल फंड ने लांच किया कोटक ग्लोबल इनोवेशन फंड ऑफ फंड

मुंबई– कोटक महिंद्रा असेट मैनेजमेंट कंपनी ने कोटक ग्लोबल इनोवेशन फंड ऑफ फंड लांच किया है। इसके जरिए निवेशक ग्लोबल कंपनियों में निवेश कर सकते हैं। इसमें अमेजन, फेसबुक, वीजा, एस्ट्राजेनेका और नेट फ्लिक्स जैसी कंपनियां शामिल हैं। यह एनएफओ 8 जुलाई से खुलेगा और 22 जुलाई को बंद होगा। 

कोटक ग्लोबल इनोवेशन फंड ऑफ फंड वेलिंगटन ग्लोबल इनोवेशन फंड यूनिट में निवेश करेगा। उसके बाद यह उस तरह के शेयरों में निवेश करेगा और निवेश और जोकिम मैनेजमेंट प्रोसेस का कड़ाई से पालन करेगा। वेलिंगटन मैनेजमेंट अमेरिका की निवेश मैनेजमेंट फर्म है जिसका असेट अंडर मैनेजमेंट 1 लाख करोड़ डॉलर से ज्यादा है। यह बॉटम अप स्टॉक सिलेक्शन प्रोसेस का पालन करती है जो स्कोर आधारित होता है।  

फंड हाउस ने एक प्रेस बयान में कहा है कि टीआईबीआर के मेथडोलॉजी पर यह निवेश करेगा। इसका मतलब ट्रेंड सेट करने वाली कंपनियों, इनोवेशन और इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी वाली कंपनियों, ज्यादा एंट्री बैरियर वाली कंपनियों और वे कंपनियां जो ज्यादा जोखिम में हैं पर उनकी मजबूती है। 

कोटक महिंद्रा असेट मैनेजमेंट के प्रेसीडेंट हर्ष उपाध्याय ने कहा कि ग्लोबल इनोवेटर उन लीडिंग कंपनियों की लिस्ट के साथ है जो खुद अपनी डेस्टनी, ड्राइविंग ग्रोथ को इनोवेशन या एक्सपोजर के जरिए कंट्रोल करता है। हमारा मानना है कि इनोवेशन ग्रोथ और ग्लोबल इकोनॉमिक साइकल को चला सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.