पीजीआईएम इंडिया म्यूचुअल फंड ने स्मॉल कैप फंड’ लॉन्च किया

मुंबई– पीजीआईएम इंडिया म्यूचुअल फंड ने पीजीआईएम इंडिया स्मॉल कैप फंड लॉन्च करने की घोषणा की है। एनएफओ  सब्सक्रिप्शन के लिए 9 जुलाई, 2021 को खुलेगा और 23 जुलाई, 2021 को बंद होगा। फंड का बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी स्मॉल कैप 100 टोटल रिटर्न इंडेक्स है। योजना का उद्देश्य मुख्य रूप से स्मॉल कैप कंपनियों के इक्विटी और इक्विटी से जुड़े इंस्ट्रूमेंट्स में निवेश के जरिये लाभ के रूप में दीर्घकालिक पूंजी निर्माण करना है।  

फंड अपने कोष का न्यूनतम 65% स्मॉल कैप कंपनियों में निवेश करेगा और पोर्टफोलियो को आकर्षक बनाने के लिए अन्य इक्विटी और इक्विटी से संबंधित उत्पादों की तेजी का फायदा उठाने की कोशिश करेगा।  स्मॉल कैप में निवेश करने से लंबी अवधि में संपत्ति निर्माण और मोटा रिटर्न प्राप्त करने की अच्छी क्षमता होती है। अर्थव्यवस्था पटरी पर आ रही है और मांग बढ़ रही है जिससे सहित सभी क्षेत्रों में पूर्ण मूल्य श्रृंखला का लाभ मिलेगा जिसमें स्मॉल कैप कंपनियां भी शामिल हैं। आर्थिक आंकड़ों में सुधार के साथ-साथ स्मॉल कैप कंपनियों के कॉरपोरेट मुनाफे में सुधार की उम्मीद है। 

कंपनी के सीईओ अजीत मेनन  ने कहा कि हम मानते हैं कि स्मॉल-कैप सेगमेंट में सूचीबद्ध कंपनियों को  विकास का सबसे अधिक लाभ होगा। कॉर्पोरेट आय में महत्वपूर्ण सुधार, कई क्षेत्रों के साथ मिलकर सरकार द्वारा पीएलआई योजनाओं के माध्यम से विनिर्माण को बढ़ावा देने की कोशिश, कम कराधान, और विभिन्न रियायतें जैसी पहल का आने वाले महीनों में अपेक्षित असर होगा जिसका लाभ स्मॉल-कैप को मिलेगा। ऐसे में गुणवत्तापूर्ण निवेश के अवसरों का लाभ उठाने के लिए, हमने पीजीआईएम इंडिया स्मॉल कैप फंड लॉन्च किया है। इसका मकसद निवेशकों को कंस्ट्रक्शन, टेक्सटाइल्स, रियल एस्टेट, केमिकल्स और एग्रोकेमिकल्स, इंडस्ट्रियल्स, पेपर जैसी कारोबार की श्रेणी में निवेश का मौका देकर इस क्षेत्र की वृद्धि का लाभ देना लार्ज-कैप में निवेश को सीमित करना है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *