1 रुपए में इंट्रा डे और इन्वेस्टमेंट प्लान, सैमको ने लॉन्च किया भारत का पहला रियल-टाइम स्टॉक ट्रेडिंग ऐप

मुंबई- अगर आप शेयर बाजार के निवेशक हैं तो अब आप एक रुपए के चार्ज पर इंट्रा डे और इन्वेस्टमेंट प्लान का आइडिया पा सकते हैं। इंट्रा डे मतलब एक ही दिन में शेयर खरीदने और बेचने से होता है। सैमको ने इसी तरह का एक ऐप लांच किया है जो रियल टाइम स्टॉक ट्रेडिंग एएप है। निवेशक इसके जरिए रिस्क रेशियो पर भी नजर रख सकते हैं। 

कोविड-19 महामारी में लाखों नए निवेशक इक्विटी मार्केट को आय के एक वैकल्पिक स्रोत के रूप में देख रहे हैं। लेकिन ऐसे लोगों को डिमैट और ट्रेडिंग अकाउंट खोलने के बाद यह नहीं मालूम होता है कि आगे क्या करना है। इसी चीज को ध्यान में रखते हुए सैमको सिक्योरिटीज‘KyaTrade’ नाम से ऐप लांच किया है। यह इस इंडस्ट्री में अपनी तरह का पहला ऐप है। यह एक ऐसा ऐप है, जिस पर निवेशकों को ट्रेडिंग के आइडिया से लेकर रेकमेंडशन तक मिलते हैं। इस ऐप पर निवेशक को नए और काफी अधिक कंविक्शन वाले इक्विटी ट्रेडिंग के साथ-साथ इंवेस्टमेंट आइडिया मिलते हैं। 

KyaTrade मार्केट के इंवेस्टर्स और ट्रेडर्स के लिए बिल्कुल अलग-अलग सोल्यूशन पेश करता है, क्योंकि दोनों के पोर्टफोलियो, रिस्क प्रोफाइल और ऑब्जेक्टिव बिल्कुल अलग-अलग तरह के होते हैं। सब्सक्राइबर्स पहले महीने में मात्र एक रुपए का चार्ज देकर इंट्राडे और इंवेस्टमेंट प्लान दोनों के बेनिफिट्स ले सकते हैं। 

सैमको ग्रुप के फाउंडर एवं सीईओ जिमित मोदी ने कहा कि सैमको इक्विटी ब्रोकिंग मार्केट में निवेशकों और ट्रेडर्स की वास्तविक चुनौतियों को सुलझाने में हमेशा से आगे रहा है। हमारा मानना है कि मार्केट में प्रवेश करना आसान है क्योंकि कोई भी ब्रोकिंग और डिमैट अकाउंट खुलवाकर साइनअप कर सकता है लेकिन मार्केट को ट्रेडिंग या इन्वेस्टमेंट के जरिए जोखिम को समायोजित कर आय का स्रोत बनाना चुनौतीपूर्ण बना रहता है। इन्वेस्टर और ट्रेडर हमेशा एक्सपर्ट्स के रेकमेंडेशन चाहते हैं और एक बार जब वे मार्केट में कोई पॉजिशन ले लेते हैं तो वह शायद ही यह जान पाते हैं कि उन्हें आगे अपने ट्रेड या इंवेस्टमेंट का क्या करना है। 

सैमको सिक्योरिटीज में प्रमुख (इक्विटी रिसर्च) निराली शाह ने कहा कि शेयर बाजार से लाभ अर्जित करना कोई आसान काम नहीं है। आप ऐसे ट्रेडर्स से प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं जो बहुत बड़े पैमाने पर और तमाम तरीके के रिसर्च करके इन्वेस्ट करते हैं। ऐसे लोगों के लिए यह आजीविका का साधन होता है। KyaTrade आपके एंट्री के समय के रेट, पोजिशन के आकार, टार्गेट और स्टॉप लॉस को नियंत्रित करता है। इसके साथ ही हमने ट्रेडर्स और निवेशकों के लिए अलग-अलग रणनीति अपनाई है। इससे यह सबके लिए फायदेमंद विकल्प बन जाता है। 

KyaTrade के दो सब्सक्रिप्शन प्लान हैं। प्रतिदिन ट्रेडिंग करने वालों के लिए ‘इंट्राडे प्लान’ है। दूसरी ओर, निवेशकों के लिए ‘इंवेस्टमेंट प्लान’ है।इंट्राडे प्लान केवल सीरियस ट्रेडर्स के लिए है, जो सुबह 9.15 बजे से शाम 3.30 तक पूरी तरह समर्पित होकर ट्रेडिंग करते हैं। इसके लिए सबसे कम शुरुआती पूंजी- दो लाख रुपए है। यह केवल प्रोफेशनल ट्रेडर्स के लिए है। इंवेस्टमेंट प्लान में निवेश की शुरुआत करने वालों से लेकर सभी के लिए यह उपयुक्त है। 

अगर निवेशक इन्वेस्टमेंट प्लान सिफारिश के तहत 100 ट्रेड से पैसे नहीं बना पाता है तो पूरी वार्षिक सब्सक्रिप्शन फीस रिफंड हो जाएगी। सभी श्रेणियों में हर ऑर्डर पर 20 रुपए का ब्रोकरेज शुल्क देना होगा। पहले साल के लिए कोई सालाना मैनेजमेंट चार्ज नहीं लगेगा।KyaTrade प्लान्स में  बाजार के उतार-चढ़ाव के आधार पर हर दिन 5 से 20 ट्रेडिंग आइडिया की सिफारिश मिलती है। आने वाले समय में अन्य श्रेणियों में भी इक्विटी कैश में नए ट्रेडिंग आइडिया जोड़े जाएंगे।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *