एक हफ्ते में 3 आईपीओ होंगे लांच, जानिए इसकी कीमत और तारीख

मुंबई– कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले 2 महीने से प्राइमरी मार्केट सुस्त पड़ा हुआ था, लेकिन अब एक बार फिर IPO मार्केट में बहार आने वाली है। पिछले 2 सप्ताह में स्टॉक मार्केट में आई स्थिरता और तेजी के बाद कंपनियां अब एक बार फिर अपना IPO लॉन्च करने की तैयारी में हैं।  

एक सप्ताह के अंदर प्राइमरी मार्केट में 3 IPO दस्तक देने वाले हैं। इनमें से श्याम मेटालिक्स का IPO 909 करोड़ रुपये का है। वहीं दो SME IPO लॉन्च हो रहे हैं।  

कोलकाता की स्टील मैन्युफक्चरिंग कंपनी श्याम मेटालिक्स एंड एनर्जी लिमिटेड 909 करोड़ रुपये जुटाने के लिए अपना IPO 14 जून को लॉन्च करेगी। यह IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 14 जून को खुलेगा और निवेशक 16 जून तक इसे सब्सक्राइब कर सकेंगे। इस IPO के लिए कंपनी ने इश्यू प्राइस 303-306 रुपये के प्राइस बैंड में तय किया है। इसका लॉट साइज 48 शेयर का है। 

इस पब्लिक इश्यू के लिए कंपनी 657 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी करेगी, वहीं कंपनी के प्रमोटर और मौजूदा इंवेस्टर ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिये 252 करोड़ रुपये के शेयर जारी करेंगे। इस IPO के जरिये जुटाये गए 657 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कंपनी अपनी और अपनी सहयोगी कंपनी SSPL का कर्ज उतारने में करेगी। 

मार्केटिंग एंड इवेंट मैनेजमेंट कंपनी नवोदय एंटरप्राइजेज भी 14 जून को 46.08 करोड़ रुपये जुटाने के लिए अपना IPO लॉन्च करेगी। निवेशक इसे 17 जून तक सब्सक्राइब कर सकेंगे। इस IPO के लिए कंपनी ने इश्यू प्राइस 20 रुपये प्रति शेयर तय किया है। इसमें 34 लाख रुपये के शेयर मार्केट मेकर्स के लिए आरक्षित हैं और 43.68 करोड़ रुपये के शेयर सब्सक्रिप्शन के लिए जारी होंगे। 

इलेक्ट्रिक और मैकेनिकल वर्क से जुड़ी SME अभिषेक इंटिग्रेशन लिमिटेड का IPON आज लॉन्च हो गया है। निवेशक इस IPO को 11 जून तक सब्सक्राइब कर सकेंगे। कंपनी 4.95 करोड़ रुपये जुटाने के लिए यह आईपीओ लाई है। इसका इश्यू प्राइस प्रति शेयर 50 रुपये तय किया गया है। इस IPO में 54,000 शेयर मार्केट पार्टिसिपेंट्स के लिए आरक्षित है, जबकि 9.36 लाख शेय़र नेट इश्यू हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *