लॉकडाउन के कारण प्लेन में की 130 मेहमानों के साथ शादी, अब बनी मुसीबत

मुंबई– कोरोना लॉकडाउन के बीच तमिलनाडु की एक शादी सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गई है। मदुरै के एक जोड़े ने बीच हवा में शादी की है। जी हां, मदुरै के राकेश और दीक्षा उड़ते हवाई जहाज में शादी कर चर्चा में आ गए हैं। इस कपल ने इसलिए शादी प्लेन में की ताकि इसे यादगार बना सकें। तमिलनाडु में 24 मई से 31 मई तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी। ऐसे में राज्य में किसी तरह के आयोजन की इजाजत नहीं दी गई। इसके बाद राकेश और दीक्षा ने 23 मई को उड़ते प्लेन में ही शादी कर ली। 

स्पाइसजेट के चार्टर प्लेन में हुई इस शादी में कुल 130 मेहमान शामिल हुए थे। कपल के मुताबिक, जैसे ही राज्य में एक दिन की छूट की घोषणा हुई तो उन्होंने शादी को यादगार बनाने का मन बनाया। कपल का कहना है कि सभी यात्रियों के RT-PCR टेस्ट कराए गए थे। मदुरै से बेंगलुरु तक के लिए एक पूरी चार्टर्ड फ्लाइट ही बुक कर ली। शादी का पूरा समारोह फ्लाइट में ही हुआ। फ्लाइट जोड़े के रिश्तेदार और मेहमानों से भरी हुई थी। 

हालांकि, कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन की कीमत एयरलाइन और बारातियों को अब महंगी पड़ गई है। अब मामला DGCA यानी डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन तक पहुंच गया है। DGCA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एयरलाइन के चालक दल को ऑफ रोस्टर (ड्यूटी से हटा दिया गया) कर दिया गया है।  

DGCA ने बताया है कि उसने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। तत्काल प्रभाव से स्पाइस जेट की उस फ्लाइट पर मौजूद क्रू फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया गया है।  इस घटना का वीडियो सामने आया, जिनमें दूल्हा द्वारा दूल्हन को मंगलसूत्र पहनाते हुए दिख रहा है और जोड़ा फोटो खिंचा रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि दुल्हन, फूलों और गहनों से लदी हुई है और दूल्हे ने भी विवाह का पारंपरिक लिबास पहन रखा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *