छोटे कारोबारियों को जियो देगी 10 गुना सस्ता डेटा, 901 रुपए महीने में 100 एमबीपीएस की स्पीड

मुंबई– रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलीकॉम सेवा देने वाली जियो ने अब छोटे कारोबारियों पर फोकस किया है। कंपनी छोटे और मध्यम कारोबारियों को बाजार से 10 गुना सस्ती कीमत पर सेवा देगी। कंपनी ने कहा कि डिजिटल कनेक्विटी से जोड़ने के लिए रिलायंस जियो बिजनेस प्लान लेकर आई है। इसमें 901 रुपए महीने में ब्रॉडबैंड और कॉल करने की सेवा मिलेगी।  

कंपनी के डायरेक्टर आकाश अंबानी ने इस नए प्लान को नए आत्मनिर्भर डिजिटल इंडिया की दिशा में बड़ी पहल बताया है। इस प्लान के साथ ग्राहकों को महीने में 100 एमबीपीएस स्पीड वाली इंटरनेट सेवा मिलेगी। यह अपलोड और डाउनलोड दोनों के लिए इसी स्पीड से चलेगा। इसके साथ एक अनलिमिटेड कॉलिंग वाला ब्रॉडबैंक कनेक्शन दिया जाएगा। 

इसी तरह जियो की 5,001 रुपए की भी प्लान है। इसमें कई सुविधाएं मिलेंगी। इसमें 1 जीबीपीएस स्पीड का ब्रॉडबैंड कनेक्शन, वॉइस कॉल के लिए 4 फोन लाइन मिलेगी। इसमें माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस ऐप्स, वन ड्राइव और 10 लाइसेंस मिलेंगे। साथ ही कर्मचारियों को मैनेज करने के लिए जियो अटेंडेंस का एक्सेस भी मिलेगा।  

आकाश अंबानी ने कहा कि छोटे और मध्यम साइज वाले कारोबार भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए एक आधार हैं। उन्होंने आगे कहा कि ये आसान सल्यूएशन उन्हें अपने कारोबार को कुशलता से चलाने और बड़े उद्यमों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में मदद करेंगे। वर्तमान में एक सूक्ष्म और लघु बिज़नेस कनेक्टिविटी, प्रोडक्टिविटी और ऑटोमेशन टूल्स पर 15,000 से 20,000 रुपये प्रति माह खर्च करता है। आज हम अपनी बेहतर कनेक्टिविटी के साथ अच्छा प्लान लाए हैं। जो छोटे व्यवसायों को सशक्त बनाने की दिशा में हमारा पहला कदम है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *