मारुति सुजुकी अब नए रूप में आएगी, पहले की तुलना में होगी सस्ती

मुंबई– भारत की लोकप्रिय हैचबैक कार मारुति स्विफ्ट अगले हफ्ते भारत में नए अवतार के साथ लॉन्च हो सकती है। वहीं बाजार में इस कार की पिछले कुछ समय से चर्चाएं तेज हो गई हैं। गले हफ्ते नई स्विफ्ट की भारत में लॉन्चिंग की तैयारी पूरी कर ली है।  

बता दें कि 2020 सुजुकी स्विफ्ट में क्रोम स्लैट के साथ एक नया हनीकॉम्ब ग्रिल, फ्रंट पर रिडिजाइन किया गया बम्पर और एलॉय व्हील मिलने की उम्मीद है। वहीं इस मॉडल में नया डिज़ाइन किया गया रियर बम्पर भी कंपनी शामिल कर सकती है। 1.2 लीटर की क्षमता के 4 सिलिंडर युक्त K12N डुअलजेट इंजन का यूज किया गया है, जो कि 90bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इससे पहले ये इंजन कंपनी मारुति सुजुकी डिजायर में भी यूज कर चुकी है। ये पेट्रोल इंजन आइडल स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो कि कार को शानदार माइलेज देने में मदद करता है। 

2021 मारुति सुजुकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट एक ऑल-ब्लैक इंटीरियर से लैस होगी। इसके कैबिन कोआकर्षक बनाने के लिए सिल्वर इंसर्ट का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं इसकी फीचर सूची में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच का स्मार्टप्ले सिस्टम, पुश-बटन स्टार्ट, ऑटोमैटिक एसी, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ 4.2 इंच का कलर एमआईडी आदि वर्तमान मॉडल के समान ही रहेंगे।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट का मौजूदा मॉडल 21.2 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देता है। साथ ही माना जा रहा है कि इसका फेसलिफ्ट मॉडल 23.26 किलोमीटर से लेकर 24.12 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज दे सकता है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.