इस कंपनी से न लें बीमा पॉलिसी, रेगुलेटर ने किया सावधान

मुंबई– आपने कहीं बेंगलुरु की कंपनी डिजिटल नेशनल मोटर इंश्योरेंस से कोई पॉलिसी तो नहीं ली है। अगर हां, तो आप ठगे गए हैं, क्योंकि इसके पास किसी भी तरह की इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने का लाइसेंस नहीं है। इंश्योरेंस रेगुलेटर Irdai ने एक पब्लिक नोटिस जारी करके लोगों को डिजिटल नेशनल मोटर इंश्योरेंस के फर्जीवाड़े से बचने के लिए कहा है। 

इंश्योरेंस रेगुलेटर को खबर मिली थी कि बेंगलुरु की डिजिटल नेशनल मोटर इंश्योरेंस इंश्योरेंस पॉलिसी बेच रही है। उसने किसी तरह की इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने के लिए अथॉरिटी से कोई लाइसेंस नहीं लिया है और न ही कोई रजिस्ट्रेशन कराया है। कंपनी की वेबसाइट https://dnmins.wixsite.com/dnmins और ई-मेल आईडी digitalpolicyservices@gmail.com है। 

पब्लिक नोटिस में इंश्योरेंस रेगुलेटर ने कहा है, ‘पब्लिक को सलाह दी जाती है कि वह मेसर्स डिजिटल नेशनल मोटर इंश्योरेंस के साथ बीमा के लिए कोई लेन-देन न करे।’ Irdai ने पब्लिक को इस कंपनी के फर्जीवाड़े से बचने को लेकर आगाह किया है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक वह 2008 से बीमा कारोबार में है, लेकिन उसकी तरफ से बेची जा रही किसी पॉलिसी की डिटेल वहां नहीं है। 

डिजिटल नेशनल मोटर इंश्योरेंस ग्रेटर बेंगलुरु की दिग्गज इंश्योरेंस कंपनी होने का दावा करती है। कंपनी की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, वह कार, बाइक, ऑटो और बस के लिए इंश्योरेंस पॉलिसी बेचती है। वह इन गाड़ियों के लिए दुर्घटना, नुकसान, चोरी, आग और प्राकृतिक आपदा वाले कवर मुहैया कराती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *