यूपी की यह कंपनी लाएगी आईपीओ, 800 करोड़ रुपए जुटाएगी

मुंबई- उत्तर प्रदेश की एग्रोकेमिकल टेक्निकल कंपनी इंडिया पेस्टिसाइड्स आईपीओ लाने जा रही है। कंपनी का आईपीओ के जरिए 800 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है। इसके लिए इंडिया पेस्टिसाइड्स ने मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास जरूरी दस्तावेज जमा कराए हैं। इंडिया पेस्टिसाइड्स के आईपीओ में 100 करोड़ के फ्रेश इश्यू जारी किए जाएंगे, जबकि 700 करोड़ के शेयरों में आफर फॉर सेल के जरिए प्रमोटर्स और शेयर होल्डर्स द्वारा हिस्सेदारी कम की जाएगी। 

कंपनी के प्रमोटर आनंद स्वरूप अग्रवाल आफर फॉर सेल के जरिए 281.4 करोड़ के शेयर बेचेंगे, जबकि शेयर होल्डर्स द्वारा 418.6 करोड़ के शेयर बिक्री के लिए रखे जाएंगे। एक्सिस बैंक और जेएम फाइनेंशियल बुक रनिंग लीड मैनेजर्स होंगे। कंपनी का कहना है कि आईपीओ के जरिए जुटाए वाले फंड का इस्तेमाल बिजनेस बढ़ाने के लिए कैपिटल संबंधी जरूरतों में किया जाएगा. वहीं जनरल कॉरपोरेट परपज में भी फंड का इस्तेमाल किया जाएगा। 

इंडिया पेस्टिसाइड्स ने आना आपरेशन 1984 में शुरू किया था. यह यूपी बेस्ड कंपनी है। कंपनी हर्बीसाइड, इंसेक्टिसाइड और फंगीसाइड सेग्मेंट में फॉर्मुलेशन बिजनेस में है। यह अपने क्षेत्र में दुनिसा की लीडिंग कंपनियों में शामिल है. फसल में फंगल को कंट्रोल करने के लिए कंपनी के पास बेहतर प्रोडक्ट हैं, जिनकी दुनियाभर में डिमांड है। कंपनी की 2 मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी लखनऊ और हरदोई में है। 

कंपनी की टेक्निकल में कैपेसिटी 19500 टन और फॉर्मुलेशन में कैपेसिटी 6500 टन है. कंपनी के पास अभी 22 एग्रो केमिकल टेक्निकल्स और 124 फॉर्मुलेशन के भारत में बिक्री और साथ ही 27 एग्रो केमिकल टेक्निकल्स और 34 फॉर्मुलेशन के एक्सपोर्ट के लिए रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *