सुंदरम म्यूचुअल फंड ने प्रिंसिपल म्यूचुअल फंड को खरीदा

मुंबई– एक बड़ी घटना में सुंदरम म्यूचुअल फंड ने प्रिंसिपल म्यूचुअल फंड को खरीद लिया है। इसकी सभी स्कीम्स 100 पर्सेंट खरीदी जाएगी। फंड हाउस ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करेगा कि सेवाओं में कोई दिक्कत नहीं हो और निवेशकों को आसानी से ट्रांसफर हो जाएँ। हालांकि इसके लिए अभी काफी सारी मंजूरी लेनी होगी।

सुंदरम ने कहा कि सेबी की मंजूरी अभी बाकी है और उसके बाद यह डील बंद हो जाएगी। सुंदरम म्यूचुअल फंड का असेट अंडर मैनेजमेंट 40 हजार करो़ड़ रुपए है। इसकी ज्यादातर स्कीम इक्विटी वाली हैं। प्रिंसिपल म्यूचुअल फंड का असेट अंडर मैनेजमेंट 7447 करोड़ रुपए है। इसकी भी 90 पर्सेंट स्कीम इक्विटी वाली हैं। इस तरह से अब सुंदरम का कुल असेट मैनेजमेंट 47 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा हो जाएगा।

सुंदरम ने कहा कि इस डील से हमारी मजबूती बोगी और इसके साथ ही स्कीम की रेंज भी बढ़ेगी। लंबी अवधि में स्कीम का अच्छा प्रदर्शन का ट्रैक रिकार्ड रहा है। खासकर लार्ज और मिड कैप सेगमेंट में। प्रिंसिपल म्यूचुअल फंड ने कहा कि कंपनी के पोर्टफोलियो के सिस्टेमेटिक रिव्यू के तहत बिजनेस से निकलने की योजना है। इसी कारण हम भारत में असेट मैनेजमेंट यानी म्यूचुअल फंड बिजनेस को बेच रहे हैं। इससे सुंदरम को फायदा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.