हीरो मोटो लांच करेगी 50 नए मॉडल

मुंबई- हीरो मोटोकॉर्प अपने सेल्स नंबर के साथ न केवल भारत बल्कि दुनिया की सबसे बड़ा टूव्हीलर मैन्युफैक्चरर कंपनी है। बाजार में दबदबा बनाए रखने के लिए कंपनी अब अपना पोर्टफोलियो बढ़ाने की तैयारी में है। कंपनी ने हाल ही में अपनी 10 करोड़वीं मोटरसाइकिल रोलआउट करने का कीर्तिमान हासिल किया। 

10 करोड़ सेल्स माइलस्टोन की घोषणा करते हुए कंपनी ने बताया कि वह 2025 तक देश में कुल 50 नए प्रोडक्ट लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसमें नए मॉडल, वैरिएंट और मौजूदा मॉडल के फेसलिफ्ट शामिल हैं। हीरो ने बताया कि कंपनी अगले पांच सालों के लिए हर साल कम से कम 10 नए प्रोडक्ट लॉन्च करने पर काम कर रही है। 

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमेन और सीईओ डॉ. पवन मुंजाल ने कहा, “हम अपनी विकास यात्रा को जारी रखना चाहते हैं। अपने ‘बी द फ्यूचर ऑफ मोबिलिटी’ विजन को ध्यान में रखते हुए, हम अपने ग्लोबल फुटप्रिंट का विस्तार करने के अलावा, अगले पांच सालों में कई नई मोटरसाइकिलों और स्कूटरों को लॉन्च करेंगे।” 

दिसंबर 2020 में, ऑटोमेकर देश में 4.25 लाख से अधिक टूव्हीलर बेचने में सफल रहा और 37.68 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ कैलेंडर वर्ष समाप्त हुआ। इवेंट में हीरो ने अपने 6 टूव्हीलर के नए सेलिब्रेशन एडिशन वैरिएंट की भी घोषणा की। इसमें स्प्लेंडर प्लस, एक्सट्रीम 160R, पैशन प्रो, ग्लैमर बाइक समेत डेस्टिनी 125 और मेस्ट्रो एज 110 स्कूटर शामिल हैं। नए लिमिटेड एडिशन मॉडल अगले महीने देश में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। कीमतों और नए सेलिब्रेशन एडिशन की डिटेल्स जल्द ही बताई जाएंगी। 

अभी तक हीरो की भारतीय लाइन-अप में 51,200 रुपए से लेकर 1.17 लाख रुपए तक की मोटरसाइकिल शामिल हैं। दूसरी ओर, हीरो की चार स्कूटर भी बाजार में हैं, जिसमें प्लेजर प्लस, मेस्ट्रो एज 110, मेस्ट्रो एज 125 और डेस्टिने 125 शामिल हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.