मारुति सुजुकी अब ऑन लाइन देगी लोन, सबसे पहले 30 शहरों में होगी इसकी शुरुआत

मुंबई- अगर आप मारुति की कार ले रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी सुविधा शुरू हुई है। मारुति ने अब ऑन लाइन लोन के दायरे को और बढ़ा दिया है। इसकी एरेना गाड़ी खरीदने के लिए आप इस सुविधा का फायदा ले सकते हैं। शुरू में यह सुविधा देश के 30 शहरों में मिलेगी। उसके बाद आगे के शहरों में इसे बढ़ाया जाएगा। इसके लिए कंपनी ने 12 बैंकों के साथ टाईअप किया है।  

बता दें कि कार बनाने वाली मारुति देश की सबसे बड़ी कार कंपनी है। उसके इस नए कदम से कार का लोन लेना अब और आसान हो गया है। आप घर बैठे इसे एक क्लिक पर ले सकते हैं। स्मार्ट फाइनेंस नाम से इस प्लेटफॉर्म को चलाया जाता है। कंपनी ने यह जानकारी एक प्रेस रिलीज में दी है। कंपनी ने कहा कि कार खरीदने के 26 स्टेप्स में से 24 को उसने पूरी तरह डिजिटल बना दिया है। 

मारुति सुजुकी का कहना है कि ग्राहक अपने हिसाब से इसमें फाइनेंशियल प्रोडक्ट चुन सकते हैं। स्मार्ट फाइनेंस से कार के लिए लोन लेने की जरूरतों को पूरा करने के लिए यह वन स्टॉप सोल्यूशन है। कुछ ही क्लिक में ग्राहक कार लोन से जुड़ी सभी प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। इससे उन्हें तुरंत लोन मिल जाएगा। 

जिन बैंकों के साथ साझेदारी की गई है उसमें देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI), HDFC बैंक, महिंद्रा फाइनेंस, ICICI बैंक, इंडसइंड बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, चोलामंडलम फाइनेंस, कोटक महिंद्रा प्राइम, एक्सिस बैंक, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, यस बैंक आदि हैं। जिन 30 शहरों में यह सुविधा मिलेगी उसमें दिल्ली NCR, जयपुर, अहमदाबाद, पुणे, मुंबई, लखनऊ, इंदौर, कोलकाता, चंडीगढ़, गुवाहाटी, गोवा, भुवनेश्वर, भोपाल, कोयंबटूर, सूरत, वडोदरा, रांची, रायपुर, उदयपुर, कानपुर और देहरादून आदि हैं। इसमें दक्षिण भारत के भी प्रमुख शहर हैं।  

मारुति के मुताबिक, इसकी वेबसाइट लोन और ग्राहक के बीच एक सुविधा के रूप में काम करेगी। यानी ग्राहक को किसी भी तरह की झंझट नहीं होगी। स्मार्ट फाइनेंस सही समय पर ग्राहकों को उनके लोन की स्थिति की जानकारी देगा। इसमें लोन को ट्रैक किया जा सकता है। आपके हर प्रोसीजर की जानकारी इसके जरिए मिलेगी। 

कंपनी के ईडी शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि मारुति सुजुकी भारत की एक ऐसी पहली कार निर्माता है जो ऑन लाइन एक एंड टू एंड सोल्यूशन दे रही है। हमें स्मार्ट फाइनेंस पर हमारे नेक्सा के लिए बहुत अच्छा रिस्पांस मिला था। अब हम इसे बढ़ाकर अन्य मॉडल के लिए भी कर रहे हैं। हमारा मकसद इसके जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचना है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *