मिसेस बैक्टर्स फूड का आईपीओ 15 दिसंबर से, 286 रुपए मूल्य

मुंबई– प्रीमियम बिस्किट बनाने वाली कंपनी मिसेस बैक्टर्स फूड स्पेशियलिटी का IPO अगले हफ्ते 15 दिसंबर को आ रहा है। यह 17 दिसंबर को बंद हो जाएगा। कंपनी की योजना IPO के जरिए 540 करोड़ रुपए जुटाने की है। IPO का प्राइस बैंड 286-288 रुपए प्रति शेयर तय किया गया है। मिसेस बैक्टर्स फूड स्पेशियलिटी का मुख्य कारोबार बिस्किट, ब्रेड और पाव रोटी बनाना है। 

देश की प्रमुख क्विक सर्विस रेस्त्रां को पाव रोटी करता है सप्लाई 

सेबी में फाइल दस्तावेजों के मुताबिक मिसेस बैक्टर्स देश की प्रमुख क्विक सर्विस रेस्त्रां (QSR) जैसे बर्गर किंग, मैक्डोनाल्ड, KFC और पिज्जा हट के लिए पाव रोटी सप्लाई करती है। इसमें बर्गर किंग का IPO 2-4 दिसंबर तक खुला था। कंपनी के IPO को 156 गुना रिस्पांस मिला। कंपनी ने कुल 7.44 करोड़ शेयरों को जारी किया था। उसे 1,166 करोड़ शेयरों के लिए एप्लीकेशन मिला है। 

540 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य 

सेबी के पास फाइल ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के मुताबिक, IPO में 40 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इससे पहले 20 अक्टूबर 2020 में फाइल DRHP में कंपनी ने फ्रेश इश्यू के जरिए 50 करोड़ जारी करने की बात कही थी। कंपनी 500 करोड़ रुपए ऑफर ऑफ सेल (OFS) के जरिए जुटाएगी। इसके तहत लिनस प्राइवेट लि. 245 करोड़ रुपए के शेयर, मबेल प्राइवेट लिमिटेड 38.5 करोड़ रुपए के शेयर, GW कॉन्फेंसरी प्राइवेट लिमिटेड 30.5 करोड़ रुपए के शेयर और GW क्राउन प्राइवेट लिमिटेड 18.6 करोड़ रुपए के शेयर बेचेंगे। 

IPO से मिलने वाली रकम का खर्च 

कंपनी IPO से मिलने वाली रकम को राजपुरा की मैन्युफैक्चरिंग एरिया का विस्तार करेगी। इसके अलावा नए बिस्किट प्रोडक्शन के निर्माण और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए खर्च करेगी। स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट होने से कंपनी को लिस्टिंग का भी फायदा मिलेगा।

2018 में थी IPO लाने की योजना 

इससे पहले 2018 में IPO के लिए कंपनी ने सेबी के पास ड्राफ्ट फाइल किया था। तब कंपनी ने पब्लिक इश्यू के जरिए 800 करोड़ रुपए जुटाने की बात कही थी। हालांकि, बाजार के खराब माहौल के कारण कंपनी ने अपनी योजना टाल दी थी 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *