कोटक AMC ने लांच किया देश का पहला इंटरनेशनल रिट फंड ऑफ फंड्स

मुंबई- कोटक महिंद्रा असेट मैनेजमेंट कंपनी (AMC, कोटक म्यूचुअल फंड) ने देश का पहला डाइवर्सिफाइ रिट फंड ऑफ फंड्स लांच किया है। इसे कोटक इंटरनेशनल रिट फंड ऑफ फंड्स नाम दिया गया है। कोटक इंटरनेशनल रिट फंड ऑफ फंड्स एक ओपन एंडेड म्यूचुअल फंड स्कीम है जो SMAM एशिया रिट सब ट्रस्ट फंड में निवेश करेगा। यह म्यूचुअल फंड स्कीम डाइवर्सिफाइ निवेश पोर्टफोलियो है जिसमें लिस्टेड रिट होगी। यह रियल इस्टेट प्रोजेक्ट जैसे आवासीय, ऑफिस, टाटा सेंटर्स, वेयरहाउसिंग, रिटेल और हॉस्पिटालिटी में निवेश करेगी।  

यह नया फंड ऑफर 7 दिसंबर को खुला है और 21 दिसंबर को बंद होगा। कोटक इंटरनेशनल रिट फंड ऑफ फंड्स घरेलू निवेशकों को यह अवसर देता है कि वे रियल इस्टेट मार्केट में बिना पूरी असेट लिए उसमें निवेश करें और उससे फायदा कमाएं।  कोटक महिंद्रा असेट मैनेजमेंट कंपनी के एमडी एवं सीईओ निलेश शाह ने कहा कि भारत में रिट का बाजार काफी सीमित विकास में है। एशिया पैसिफिक क्षेत्र में इसमें बहुत ही बेहतर अवसर स्थानीय निवेशकों के लिए है। जिससे वे रियल इस्टेट सेक्टर्स में ग्रोथ का लाभ उठाते हैं। इन क्षेत्रों के बारे में उम्मीद है कि उनमें मांग में तेजी रहेगी और ग्राहकों की खपत में भी ग्रोथ रहेगी।  

SMAM एशिया रिट सब ट्रस्ट फंड जापान को छोड़कर एशिया का सबसे बड़े फंड में से एक है। रिट फंड लिस्टेड रिट में निवेश करेगा। इसे सुमितोमो मित्सुई डीएस असेट मैनेजमेंट कंपनी (SMAM )द्वारा मैनेज किया जाएगा। इसका सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया और हांगकांग में लिस्टेड रियल इस्टेट इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट में काफी अच्छा पोर्टफोलियो है। रिट फंड ऑफ फंड्स में निवेश से एक ऐसा अवसर निवेशकों को मिलता है जिससे वे ज्यादा बैलेंस पोर्टफोलियो का निर्माण असेट अलोकेशन के साथ कर सकते हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *