इन शेयरों में मिल सकता है 38% का रिटर्न, देखें कौन से हैं शेयर

मुंबई– शेयर बाजार एक बार फिर पिछले हफ्ते नया रिकॉर्ड बनाकर बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 45 हजार के पार बंद होने में सफल रहा। तमाम आंकड़ों के आने के बाद बाजार पर इसका असर दिखा। विदेशी निवेशक (FII) लगातार निवेश जारी रखे हैं। दिसंबर के पहले चार दिनों में बाजार में उनका शुद्ध निवेश 10 हजार करोड़ रुपए को पार कर गया है। ऐसे में आप इन शेयरों में निवेश कर सकते हैं।  

SMC ग्लोबल के सौरभ जैन कहते हैं कि निवेशक इस समय कैनरा बैंक के शेयर को 152 रुपए के लक्ष्य पर खरीद सकते हैं। इसमें 38% का फायदा मिल सकता है। बैंक का ग्लोबल बिजनेस सालाना आधार पर सितंबर तिमाही में 6% बढ़कर 15.97 लाख करोड़ रुपए रहा है। डिपॉजिट में 9% और एडवांस में 2% की ग्रोथ रही है। बैंक ने अपने NPA यानी बुरे फंसे कर्ज में सुधार किया है। इसका शुद्ध फायदा 444 करोड़ रुपए रहा है। 

इसी तरह मॉयल (MOIL) के शेयर को 161 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है। इस शेयर में 16% का फायदा मिल सकता है। यह देश की सबसे बड़ी मैंगनीज ओर के निर्माण वाली कंपनियों में से एक है। इसके पास देश में कुल मैंगनीज ओर के प्रोडक्शन का 48% हिस्सा है।  

कंपनी वर्तमान की 1.30 मिलियन मैट्रिक टन की क्षमता को बढ़ाकर साल 2025 तक 2.50 मिलियन मैट्रिक टन करना चाहती है। कंपनी लगातार विस्तार और मॉडर्नाइजेशन पर काम कर रही है। केंद्र सरकार ने पहले ही नागपुर और भंडारा में इसके लिए 814 हेक्टर की जमीन को रिजर्व कर दिया है।  

आनंद राठी ब्रोकरेज हाउस ने निवेशकों को देश के सबसे बड़े प्राइवेट सेक्टर के बैंक HDFC बैंक के शेयर को 1,556 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसका शेयर फिलहाल 1400 रुपए के करीब है। यह एक साल का उच्च स्तर है। फिर भी इसमें यहां से 10% का रिटर्न मिल सकता है।  

बैंक का कुल एडवांस सितंबर तिमाही में 10.38 लाख करोड़ रुपए का रहा है। रिटेल लोन में 5% की बढ़त हुई है। कुल जमा राशि 12.29 लाख करोड़ रुपए रही है। इसमें एक साल पहले की तुलना में 20% की बढ़त है। बैंक के ग्रॉस NPA में कमी आई है और यह 1.08% रही है। जबकि शुद्ध एनपीए 0.17 पर्सेंट रहा है। चुनौतियों के बावजूद बैंक का प्रदर्शन लगातार अच्छा रहा है।  

केईआई इंडस्ट्रीज के शेयर को 485 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है। इसका फोकस B2C में है। कंपनी की अर्निंग ग्रोथ मजबूत रही है। इसे केबल की बिक्री का सहारा मिल रहा है। कंपनी ने हाल में QIP के जरिए 500 रुपए जुटाया है। यह पैसा ग्रीनफिल्ड की क्षमता को बढ़ाने और कर्ज को कम करने के लिए जुटाया गया है। 

ICICI सिक्योरिटीज ने निवेशकों को बजाज फिनसर्व के शेयर को 10,500 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। वित्त वर्ष 2022 के लिए इसकी ग्रोथ का गाइडेंस 25% है। कंपनी बैंकिंग लाइसेंस के लिए भी आवेदन कर सकती है। इससे इसके शेयर का वैल्यूएशन बढ़ सकता है। पहले इसका लक्ष्य 7 हजार रुपए प्रति शेयर था। इसी तरह HCL टेक्नोलो़जी को 980 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है। तीन महीने में इसमें ठीक-ठाक रिटर्न मिल सकता है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.