डीएसपी इन्वेस्टमेंट ने लांच किया डीएसपी वैल्यू फंड

मुंबई – डीएसपी इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स ने डीएसपी वैल्यू फंड को लांच किया है। यह एक ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम है जो वैल्यू इन्वेस्टमेंट की रणनीति का पालन करती है। यह निवेशकों को अवसर देती है कि वह क्वालिटी वाली कंपनियों में एक उचित मूल्य पर निवेश करें। स्कीम यह भी प्रपोज करती है कि वह ग्लोबल इक्विटी के पोर्टफोलियो में 35 पर्सेंट तक का निवेश कर सकती है।  

डीएसपी ने कहा कि यह न्यू फंड ऑफर (एनएफओ)20 नवंबर को खुलेगा और 4 दिसंबर को बंद होगा। इस फंड के पीछे कंपनी का उद्देश्य बेहतर जोखिम समायोजन के साथ रिटर्न है। यह स्कीम महंगी ग्रोथ वाली कंपनियों से विविधीकरण की पेशकश करती है और इसका फोकस उन कंपनियों में निवेश पर होता है जिनके शेयर की कीमत सही हो। यह स्कीम निफ्टी 500 से शुरू करेगी। यह 65 पर्सेंट हिस्सा भारतीय इक्विटीज में निवेश करेगी और 35 पर्सेंट तक ग्लोबल इक्विटीज में निवेश करेगी।  

इसका अंतरराष्ट्रीय एक्सपोजर इस तरह से बनाया गया है कि वह निवेशकों को एक अच्छे रिटर्न के साथ विविधीकरण भी दे। जब भी अवसर मिलेगा, तब यह स्कीम 35 पर्सेंट निवेश डेट और मनी मार्केट में करेगी। यह स्कीम एक अनुशासित निवेश का पालन करती है। उन कंपनियों के शेयरों में निवेश करने से बचती है जिनके बिजनेस की क्वालिटी खराब है। जिसमें मैनेजमेंट गवर्नेंस इश्यू हैं। कंपनी के प्रेसीडेंट कल्पेन पारेख ने कहा कि वर्तमान माहौल में जब ब्याज दरें कम हैं अच्छी कंपनियां सस्ते भाव पर हैं। इसलिए यह अवसर है कि एक अनुशासित तरीके से इस तरह की कंपनियों की पहचान की जाए और एक उचित कीमत पर उनमें निवेश किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.