इन शेयरों में मिलेगा बेहतर रिटर्न, जानिए किन शेयरों में लगाएं दांव

मुंबई. सितंबर तिमाही के नतीजों के बाद चुनिंदा शेयरों पर ब्रोकरेज हाउसेस निवेशकों को निवेश की सलाह दे रहे हैं। इसमें निवेशकों को 32% तक का रिटर्न मिल सकता है। हीरो मोटोकॉर्प और एयू स्मॉल फाइनेंस के शेयर 20% से अधिक का रिटर्न दे सकती हैं। इसके अलावा निवेशकों को मारुति और स्ट्राइड फार्मा के शेयरों से 10% से अधिक का रिटर्न मिल सकता है। 

फेस्टिव सीजन का असर 

फेस्टिव सीजन में नवरात्रि और दशहरा के दौरान हीरो मोटोकॉर्प की रिटेल बिक्री पिछले साल की तुलना में 4% कम हुई है। हालांकि, मैनेजमेंट को उम्मीद है कि दिवाली और धनतेरस के दौरान हिंदी बेल्ट में रिटेल बिक्री सुधरेगी। इसके अलावा अमेरिकी बाइक कंपनी हार्ले-डेविडसन के साथ डीलरशिप का करार हुआ है। ऐसे में ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने कंपनी के शेयर पर खरीदारी की सलाह दी है। शेयर के लिए 3,700 रुपए का टार्गेट दिया है। 

बैंक ऑफ बड़ौदा 

सितंबर तिमाही में सरकारी बैंक का नेट इंट्रेस्ट इनकम (NII) 6.8% बढ़कर 7,508 करोड़ रुपए हो गया। बैंक का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 1,771 करोड़ रुपए रहा। सितंबर तिमाही में बैंक का ऑपरेटिंग प्रॉफिट सालाना आधार पर 4% बढ़कर 5,552 करोड़ रुपए हो गया है। बैंक ने कहा कि दूसरी तिमाही में रिटेल वितरण और डिस्बर्समेंट पिछले साल की तुलना में 119% रहा, जो पिछली तिमाही में 37% रही थी। बैंक के शेयर पर ब्रोकरेज हाउसेस ने निवेशकों को निवेश की सलाह दी है। शेयर पर 48 रुपए का टार्गेट दिया गया है। 

मारुति सुजुकी को दूसरी तिमाही में 1371 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। रेवेन्यू भी 10% बढ़ा है। साथ ही एबीटा में 20% की ग्रोथ देखने को मिली है। सालाना आधार पर एबीटा मार्जिन में 10.3% की बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस साल फेस्टिव सीजन के 10 दिनों में डिलिवरी 27% बढ़कर 96.7 हजार यूनिट्स रही। ब्रोकरेज हाउसेस ने खरीदारी की सलाह दी है। शेयर पर निवेशकों को 7,850 रुपए का टार्गेट दिया गया है, जो शुक्रवार को 6956 रुपए के भाव पर बंद हुआ है। 

हैवल्स पर खरीदारी की सलाह 

इलेक्ट्रिकल सामान बनाने वाली कंपनी हैवल्स को सितंबर तिमाही में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 82% अधिक मुनाफा हुआ। इस तिमाही में कंपनी को कुल प्रॉफिट 326.36 करोड़ रुपए रहा। दूसरी तिमाही में कंपनी का रेवन्यू भी 12.3% बढ़कर 2,539 करोड़ रुपए रहा। शानदार नतीजों के चलते मोतीलाल ओसवाल कंपनी के शेयरों पर बुलिश है और निवेशकों को हैवल्स इंडिया पर 765 रुपए का टोर्गेट दिया है। 

मोतीलाल ने फार्मा स्टॉक स्ट्राइड फार्मा और इंटरग्लोब एविएशन पर खरीदारी की सलाह दी है। जबकि दूसरी तिमाही में पिछले साल की तुलना में रेवेन्यू 16% कम होने के कारण ब्लू स्टार पर बिकवाली की सलाह दी है। निवेशकों को नीचे की ओर 570 रुपए का टार्गेट दिया है, जो शुक्रवार को 626 के भाव पर बंद हुआ है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *