175 डेवलपर्स की प्रॉपर्टी 50 शहरों में ऑन लाइन खरीदिए, एचडीएफसी लिमिटेड ने शुरू किया इंडिया होम्स फेयर

मुंबई– देश की अग्रणी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड ने इंडिया होम्स फेयर शुरू किया है। एक महीने तक चलने वाले इस वर्चुअल शो में ग्राहक देश के 50 शहरों में 175 डेवलपर्स की ऑन लाइन प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। यही नहीं, विदेशों में रहनेवाले एनआरआई भी इसमें हिस्सा ले सकते हैं।  

एचडीएफसी लिमिटेड ने बताया कि मेगा ऑन लाइन प्रॉपर्टी शो इंडिया होम्स फेयर एक महीने तक चलेगा। इसमें 350 प्रोजेक्टस को शामिल किया गया है। इसके लिए ग्राहक https://india.hdfcpropertyfair.com/signup/login. पर लॉगइन कर सकते हैं। इसका उदघाटन एचडीएफसी लिमिटेड की एमडी रेनू कर्नाड सुद ने किया। इसमें सिंगापुर, लंदन और मध्य पूर्व में बसे एनआरआई भी हिस्सा ले सकते हैं। लंदन के एनआरआई https://uk.hdfcpropertyfair.com, सिंगापुर के एनआरआई https://singapore.hdfcpropertyfair.com 

और मध्य पूर्व देशों के एनआरआई  https://middleeast.hdfcpropertyfair.com लिंक पर जाकर हिस्सा ले सकते हैं। इस मेगा शो में न केवल आसानी और सुविधा प्रदान की जाएगी, बल्कि प्रोजेक्ट को चुनने, दूसरी प्रॉपर्टी से तुलना करने और एक ही प्लेटफॉर्म पर ढेर सारे डेवलपर्स के साथ जुड़ने का अवसर भी मिलेगा। विजिटर्स फोटो गैलरी के साथ अन्य जानकारियों को भी हासिल कर सकते हैं। 

एचडीएफसी के इस वर्चुअल इंडिया होम्स फेयर में मुंबई,दिल्ली, बंगलुरू, पुणे, चेन्नई, हैदराबाद, लखनऊ, इंदौर, भोपाल, नाशिक, लुधियाना, पटना आदि शहरों में जाने माने डेवलपर्स की प्रॉपर्टी देख सकते हैं। इसमें विला, प्लॉट आदि भी होंगे जिनकी कीमत 35 लाख रुपए से ज्यादा होगी। ग्राहक इस शो में खास ऑफर और वैल्यू एडेड लाभ भी ले सकते हैं।  

रेणू कर्नाड सुद ने कहा कि ऑन लाइन प्रॉपर्टी शो से ग्राहकों को प्रॉपर्टी चुनने का सुरक्षित मौका मिलता है। इस कोरोना के माहौल में सुरक्षित रहकर दूर से ही आप अपनी प्रॉपर्टी चुन सकते हैं। हमने जुलाई से देखा है कि रियल इस्टेट में मांग बढ़ी है। जुलाई 2020 में जुलाई 2019 की तुलना में 81 प्रतिशत डिस्बर्समेंट (वितरण) हमने हासिल किया है। यह हमारी उम्मीदों से कहीं ज्यादा है। हमें उम्मीद है कि इस त्यौहारी सीजन में इसमें और सुधार आएगा।  

उन्होंने कहा कि जो लोग पहला घर खरीदते हैं उनके लिए काफी कुछ मिलता है। होम लोन पर प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ, टैक्स का लाभ, कम ब्याज दरें और प्रॉपर्टी की कम कीमतें होती हैं। लोग अब घर से काम कर रहे हैं इसलिए मांग में तेजी आ सकती है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एमआईजी की स्कीम 31 मार्च 2021 तक और ईडब्ल्यूएस, एलआईजी के लिए यह 2022 मार्च तक है। एचडीएफसी ने हाल में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 47 हजार करोड़ रुपए का कर्ज दो लाख घर खरीदारों के लिए मंजूर किया है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *