राहुल बजाज अब नहीं रहेंगे बजाज फाइनेंस के चेयरमैन, इस महीने के अंत में छोड़ेंगे अपना पद

मुंबई- बजाज फाइनेंस के चेयरमैन राहुल बजाज ने अपने पद से हटने का फैसला किया है। वे इस महीने तक इस पद पर बने रहेंगे। यह जानकारी कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज पर दी है। मंगलवार को ही कंपनी ने अपना फाइनेंशियल रिजल्ट जारी किया था। उसी के बाद स्टॉक एक्सचेंज पर दी गई जानकारी में कहा गया कि राहुल बजाज एक अगस्त से चेयरमैन नहीं रहेंगे। राहुल बजाज कंपनी की स्थापना यानी 1987 से ही चेयरमैन हैं। वे ग्रुप से करीबन पांच दशकों से जुड़े हैं।

कंपनी ने कहा है कि हालांकि वे कंपनी के नॉन एग्जिक्युटिव चेयरमैन के पद पर बने रहेंगे। इस फैसले के बाद कंपनी का शेयर बीएसई पर 6 प्रतिशत से ज्यादा टूटकर 3220 रुपए पर कारोबार कर रहा था। हालांकि रिजल्ट के बाद से ही आज शेयरों में गिरावट देखी गई थी।

राहुल बजाज की जगह पर उनके बेटे संजीव बजाज को लाया जाएगा। वे फिलहाल कंपनी में वाइस चेयरमैन हैं। वे बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी के भी बोर्ड में साल 2013 से हैं। वे बजाज होल्डिंग के प्रबंध निदेशक (एमडी) भी हैं।

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 962 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ है। एक साल पहले इसी तिमाही में यह लाभ 1,195 करोड़ रुपए था। उसकी तुलना में इस बार का लाभ 9.40 प्रतिशत कम है। एनबीएफसी सेक्टर की इस कंपनी ने कहा कि इसका मोराटोरियम बुक्स कम होकर 21,705 करोड़ रुपए रह गया है। अप्रैल में यह 38,599 करोड़ रुपए था। यानी अप्रैलम में कुल एयूएम के 27 प्रतिशत से घटकर यह 15.7 प्रतिशत पर आ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *