एकॉर से एग्रीमेंट खत्म होने के बाद ताज ग्रुप के साथ एग्रीमेंट कर सकता है स्विसटेल होटल

मुंबई- फ्रांस की हॉस्पिटैलिटी कंपनी एकॉर ग्रुप के साथ अंबुजा-नियोटिया समूह के स्विस कोलकाता की डील खत्म होने के बाद अब स्विस होटल आईएचसीएल के ग्रुप ताज होटल के साथ एग्रीमेंट कर सकता है। बता दें कि आईएचसीएल के पास पहले से ही कुरजियोंग, दार्जिलिंग के मकाइबारी टी एस्टेट में अंबुजा-नियोटिया समूह के लक्जरी रिसॉर्ट “चिया कुटीर” का प्रबंधन का कॉन्ट्रैक्ट है। पूर्वी सिक्किम के पंगथांग में आठ एकड़ में फैले एक अन्य लग्जरी रिसॉर्ट “गुरस कुटीर” का प्रबंधन भी आईएचसीएल के हाथों जा सकता है।

इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड (IHCL) और अंबुजा-नियोटिया ग्रुप (ANG) को पूर्ववर्ती स्विसटेल कोलकाता संपत्ति के प्रबंधन कॉन्ट्रैक्ट को लेकर चर्चा है। कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में सिटी सेंटर मॉल के ऊपर स्थित यह फाइव स्टार होटल हाल ही में एकॉर के साथ अपने 10 साल के प्रबंधन डील के पूरा होने के बाद खत्म कर दिया था। इंडस्ट्री सोर्स के अनुसार, अगर IHCL और ANG के बीच बातचीत होती है तो टाटा समूह की लिस्टेड हॉस्पिटैलिटी कंपनी इस होटल को अपने ताज ब्रांड के तहत चलाएगी।

उद्योग सूत्रों का कहना है कि दार्जिलिंग के कुरसेओंग के मकाइबारी टी एस्टेट में एक लक्जरी रिसॉर्ट “चिया कुटीर” के लिए पहले से ही एएनजी के साथ इसका मौजूदा संबंध है। वास्तव में, ANG ने पूर्वी सिक्किम के पंगथांग में आठ एकड़ में फैले एक और लक्जरी रिसॉर्ट की योजना बनाई थी। क्रिस्टियन गुरस कुटीर, लग्जरी रिसॉर्ट और स्पा तीन चरणों में बनाया जाना था जिसमें बुटीक कॉटेज, विला और एक कैसीनो के साथ एक प्रीमियम फाइव स्टार होटल शामिल थे। ऐसी चर्चा है कि IHCL और ANG पहले से ही हैं या इस संपत्ति के लिए एक प्रबंधन डील को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में हैं।

मीडिया रिपोर्टों में अंबुजा-नियोटिया समूह के अध्यक्ष हर्षवर्धन नेयोटिया के हवाले से कहा गया है कि वे एकॉर के साथ प्रबंधन कॉन्ट्रैक्ट को अपडेट करने या पहले के स्विसटेल कोलकाता संपत्ति के लिए एक नई होटल प्रबंधन कंपनी को चालू करने की संभावनाएं तलाश रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.